विद्यार्थियों के प्रवेश, सत्रारंभ, परीक्षा और परिणाम तय समय पर हों सुनिश्चितः मंत्री परमार

- उच्च शिक्षा मंत्री ने सत्र 2024-25 की ऑनलाइन प्रवेश प्रक्रिया के संबंध में ली बैठक

भोपाल, 23 जनवरी (हि.स.)। उच्च शिक्षा, तकनीकी शिक्षा एवं आयुष मंत्री इन्दर सिंह परमार ने मंगलवार को भोपाल स्थित उच्च शिक्षा उत्कृष्टता संस्थान में सत्र 2024-25 की ऑनलाइन प्रवेश प्रक्रिया के संबंध में उच्च शिक्षा विभाग के क्षेत्रीय अतिरिक्त संचालकों और अग्रणी महाविद्यालय के प्राचार्यों के साथ व्यापक विचार मंथन किया। मंत्री परमार ने विद्यार्थियों की नियत समयावधि में प्रवेश प्रक्रिया पूर्ण किए जाने, विषयवार सीटों की संख्या निर्धारण एवं विद्यार्थियों की उपस्थिति सहित विभिन्न बिंदुओं पर विस्तृत चर्चा कर नियत अवधि में विद्यार्थियों के सत्र सुनिश्चित करने के लिये कार्ययोजना बनाने के निर्देश दिए।

उच्च शिक्षा मंत्री परमार ने कहा कि विद्यार्थियों के प्रवेश निर्धारित समयावधि में हों, सत्र समय से प्रारंभ हों एवं परीक्षा समय से होकर परिणाम निर्धारित समय पर जारी किए जाना सुनिश्चित करने के लिए दृढ़ता से क्रियान्वयन किया जाए। उन्होंने कहा कि विद्यार्थियों एवं प्राध्यापकों की अधिकतम उपस्थिति सुनिश्चित किए जाने को लेकर भी व्यापक कार्ययोजना बनाकर क्रियान्वयन किया जाए।

इस अवसर पर अपर मुख्य सचिव उच्च शिक्षा केसी गुप्ता, विशेष कर्तव्यस्थ अधिकारी धीरेन्द्र शुक्ला सहित सहभागी सात क्षेत्रीय अतिरिक्त संचालकगण एवं 55 अग्रणी महाविद्यालय के प्राचार्य उपस्थित थे।

हिन्दुस्थान समाचार / मुकेश

   

सम्बंधित खबर