काली पट्टी बांध माध्यमिक शिक्षकों ने किया प्रदर्शन

- बांहों में काली पट्टी बांधकर किया शिक्षण, मुख्यमंत्री को भेजा 18 सूत्रीय मांगपत्र

मीरजापुर, 24 जनवरी (हि.स.)। उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक संघ (शर्मा गुट) के आह्वान पर बुधवार को माध्यमिक विद्यालयों में शिक्षकों ने बांहों में काली पट्टी बांधकर प्रदर्शन किया। नौ नवंबर 2023 के शासनादेश से प्रदेश के माध्यमिक विद्यालयों में कार्यरत तदर्थ शिक्षकों की सेवा समाप्त करने पर आक्रोश जताया। साथ ही 18 सूत्रीय मांगपत्र मुख्यमंत्री को प्रेषित कर समस्याओं के समाधान की मांग की।

जिले के विभिन्न माध्यमिक विद्यालयों के शिक्षकों ने प्रदर्शन कर विरोध जताया। उन्होंने कहा कि शिक्षकों की बहाली, पुरानी पेंशन, चयन बोर्ड की धारा 12, 18 और 21 को लागू करने, वित्तविहीन शिक्षकों को समान कार्य के लिए समान वेतन, कैशलेस चिकित्सा सुविधा, एनपीएस कटौती में पारदर्शिता, बोर्ड परीक्षा मूल्यांकन पारिश्रमिक सीबीएसई के समान, अवशेष देयकों का भुगतान, स्थानांतरण प्रक्रिया सरल बनाने, सामूहिक बीमा आरंभ किए जाने की मांग की।

इस दौरान नगर के एएस जुबिली इंटर काॅलेज में जिलामंत्री डाॅ. रमाशंकर शुक्ल, प्रधानाचार्य राधाकांत त्रिपाठी, नरेंद्र श्रीवास्तव, भूपेश सिंह, पंकज श्रीवास्तव, राकेश यादव, राजेश श्रीवास्तव, पूनम उपाध्याय, मणिशंकर यादव, आरपी सिंह आदि मौजूद रहे। हिन्दुस्थान समाचार/गिरजा शंकर/सियाराम

   

सम्बंधित खबर