कानपुर में आपत्तिजनक नारा लगाने पर दर्ज किए गए दो मामले

कानपुर,24 जनवरी (हि.स.)। अयोध्या में प्रभु श्रीराम की प्राण प्रतिष्ठा के बाद कानपुर में आपत्तिजनक और अभद्र वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने दो मामलों में मुकदमा दर्ज कर विधिक कार्रवाई शुरू कर दी है। दोनों मामले छात्रों से जुड़े हैं। यह जानकारी देते हुए बुधवार को संयुक्त पुलिस आयुक्त आनंद प्रकाश तिवारी ने दी।

उन्होंने जनता से अपील किया है कि किसी भी आपत्तिजनक पोस्ट को सोशल मीडिया पर न डालें और न ही आगे बढ़ाएं। समाज में द्वेष उत्पन्न करने वाले पोस्ट को सोशल मीडिया में आगे न फारवर्ड करें।

उन्होंने बताया कि सचेंडी थाना क्षेत्र में स्थित पीएसआईटी इंजीनियरिंग कॉलेज में प्राण प्रतिष्ठा के दिन छात्रों द्वारा धार्मिक नारा लगाने को लेकर छात्रावास के वार्डन के साथ मारपीट हुई थी। इस संबंध में मुकदमा दर्ज कर सुधारात्मक कार्रवाई की जाएगी। कालेज प्रशासन से भी वार्ता की जा रही है।

वहीं दूसरा मामला जूही थाना क्षेत्र का है, जहां सोमवार को परमपुरवा इलाके में रहने वाले एक युवक ने सोशल मीडिया पर भगवान राम और सीताजी की फोटो लगाकर अश्लील और अभद्र संगीत लगाकर पोस्ट कर दिया। शिकायत के बाद जूही पुलिस ने आरोपी युवक के खिलाफ केस दर्ज किया है। मामला विश्वविद्यालय परिसर से जुड़ा हुआ है।

उन्होंने कहा कि आरोपित युवक के परिजनों से वार्ता की जा रही है और विश्वविद्यालय प्रशासन को भी अवगत करा दिया गया है। दोनों प्रकरण छात्रों से जुड़ा होने की वजह से सुधारात्मक कार्रवाई की जाएगी। पीएसआईटी कॉलेज एवं विश्वविद्यालय प्रशासन अपने स्तर अनुशासनात्मक कार्रवाई कर रहा है। यह उनका कार्य क्षेत्र है। लेकिन पुलिस दोनों मामलों में सुधारात्मक कार्रवाई करेंगी।

हिन्दुस्थान समाचार/राम बहादुर/सियाराम

   

सम्बंधित खबर