अयोध्या में प्राण प्रतिष्ठा से पूरे विश्व में गया रामराज का संदेश : मस्त

बलिया, 24 जनवरी (हि.स.)। उत्तर प्रदेश के स्थापना दिवस पर बुधवार को सांसद वीरेंद्र सिंह मस्त ने कहा कि 22 जनवरी को अयोध्या में हुए प्राण प्रतिष्ठा के बाद रामराज का संदेश सिर्फ देश में ही नहीं, पूरे विश्व में गया है। उक्त बातें वह गंगा बहुद्देशीय सभागार में कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए कही।

उन्होंने मोटे अनाज को प्रोत्साहित करने के लिए बलिया का उदाहरण दिया। कहा कि हमारे प्रदेश में जल, जंगल और जमीन प्रचूर मात्रा में है। बलिया भी कृषि क्षेत्र वाला जनपद है। यहां मोटे अनाज की खेती के प्रति प्रोत्साहित करने के लिए प्रशासन व विकास विभाग ने बीज वितरित किये। इससे मोटे अनाज के उत्पादन में बलिया पहले स्थान पर रहा, जिसके लिए प्रधानमंत्री ने भी डीएम-सीडीओ की तारीफ की। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में हर घर नल जल योजना के माध्यम से जनपदवासियों को स्वच्छ जल की आपूर्ति की जाएगी।

राज्यसभा सांसद नीरज शेखर ने कहा कि 2017 के बाद प्रदेश विकास के मार्ग पर तेजी से अग्रसर हुआ है। आज यूपी में उद्यम स्थापित करने का अनुकूल माहौल है। देश में सबसे ज्यादा निवेश उत्तर प्रदेश में ही हो रहा है। पहले यह निवेश महाराष्ट्र और गुजरात में ही होता था। प्रधानमंत्री ने उत्तर प्रदेश की तस्वीर बदली है। उन्होंने शुद्ध पेयजल से लेकर बिजली और अच्छी सड़कें मुहैया करायी है।

भाजपा जिलाध्यक्ष संजय यादव ने कहा कि पीएम मोदी व सीएम योगी के नेतृत्व में विकास के मामले में प्रदेश नित प्रतिदिन नई ऊंचाईयों को छू रहा है।

इस अवसर पर जिलाधिकारी रविंद्र कुमार, पुलिस अधीक्षक देव रंजन वर्मा, मुख्य विकास अधिकारी ओजस्वी राज, सीआरओ त्रिभुवन, सिटी मजिस्ट्रेट इंद्रकांत द्विवेदी,पीडी उमेश मणि, बीएसए मनीष कुमार सिंह, कृषि उपनिदेशक मनीष कुमार सिंह व डीपीओ मोहम्म्मद मुमताज आदि मौजूद थे।

प्रदेश के स्थापना दिवस पर आयोजित कार्यक्रम में विभिन्न विभागों की ओर से स्टॉल लगाकर समृद्ध सांस्कृतिक विरासत, औद्योगिक विकास, साइबर सुरक्षा और उन्नत प्राकृतिक कृषि विषयों पर प्रर्दशनियां आयोजित की गयी। साथ ही नवीन कृषि तकनीकों पर आधारित प्रदर्शनी के अतिरिक्त मोटे अनाज से बने खाद्य पदार्थ भी प्रदर्शित किये गये। सूचना विभाग की ओर से अभिलेखीय प्रदर्शनी लगाई गई, जिसकी सराहना समस्त अतिथियों ने किया। जनपद के प्रमुख उद्यमियों ने जनपद में उद्यम स्थापित करने और रोजगार बढ़ाने हेतु अपने अनुभव साझा किए।

हिन्दुस्थान समाचार/एन पंकज/राजेश

   

सम्बंधित खबर