मंदसौरः रेलवे इंजीनियर की हत्या का पुलिस ने किया खुलासा

- प्रेमिका ने अपने पहले प्रेमी के साथ मिलकर उतारा था मौत के घाट

मंदसौर, 24 जनवरी (हि.स.)। पुलिस ने गत दिनों हुई रतलाम के रेल्वे इंजीनियर की हत्या के मामले का गुरुवार को खुलासा कर दिया है। मामले में पुलिस ने मृतक की प्रेमिका और उसके एक अन्य प्रेमी को आरोपी बनाया है। पुलिस के अनुसार मृतक उसकी प्रेमिका को देहव्यापार से अलग कर शादी करने का दबाव बना रहा था जो की उसे नापसंद था। तभी मौका पाकर युवती और उसके एक अन्य प्रेमी ने मिलकर दिक्षांत पंड्या को गोलियों से भुन कर मौत के घाट उतार दिया और अपने आप को बचाने को लिए अपने मोबाइल फोन और कपड़ों को जला दिया।

मामले का खुलासा करते हुए बुधवार को मंदसौर एसपी अनुराग सुजानिया ने बताया कि गत 21 जनवरी को जिले के भावगढ़ थाना क्षेत्र के खोडाना गांव में तालाब पाल पर एक लाल कलर की कार में रतलाम रेल मंडल के रेल्वे इंजीनियर दीक्षांत पंड्या का शव रक्तरंजित हालात में मिला था। पुलिस ने मौके पर पाया की लाल रंग की ब्रेजा कार में एक व्यक्ति औंधे मुँह पड़ा हुआ दिखा जिसके शरीर पर गोलियों के निशान थे। मामले में मंदसौर और रतलाम पुलिस ने तफ्तीश शुरु की। मुखबीर की सुचना के आधार पर पुलिस ने ढोढर निवासी युवती को हिरासत में लेकर पुछताछ की गई।

युवती ने बताया की प्रेमी दीक्षांत पिछले 6 महिने से लगातार रतलाम रहने की बात को लेकर जिद करता था व कई बार गाली- गलोच भी की। जिससे वह काफी परेशान हो गयी थी। जिसके बाद गत 20 जनवरी को आरोपित व दिशांत नीमच जिले के जेतपुरा गांव में शादी समारोह में गये थे। जहाँ दिक्षांत के द्वारा फिर से रतलाम लेकर जाने की जिद की गई। युवती ने इस बात की सुचना अपने एक ओर प्रेमी मोहसिन लाला को दी और उसके साथ प्लान बनाकर दीक्षांत को परवलिया गांव की और ले गई जहां मोहसिन ने दीक्षांत को कार में चार गोली मारकर मौत के घाट उतार दिया। फिर हत्यारी प्रेमिका ने खुद कार ड्राइव कर लाश को ठिकाने लगाया और दूसरे प्रेमी के साथ मोटरसाइकिल पर बैठकर उसे फार्म हाउस आ गये। जहां सबूत मिटाने के लिए अपने मोबाइल फोन और घटना के समय पहने कपड़े जला दिए। आरोपी मोहसीन घटना के बाद से फरार था। जो की अब राजस्थान के अखेपुर की और जाते समय पुलिस के हत्थे चढ़ गया। आरोपी मोहसीन पर पहले भी अवैध हथियार और मादक पदार्थ तस्करी के पांच प्रकरण दर्ज है। फिलहाल पुलिस ने दोनों आरोपियों के खिलाफ हत्या का प्रकरण दर्ज कर न्यायालय पेश कर रिमांड मांगा है।

हिन्दुस्थान समाचार/अशोक झलौया/मुकेश

   

सम्बंधित खबर