मंदसौर महाविद्यालय का चयन प्रधानमंत्री कॉलेज ऑफ एक्सीलेंस के तहत हुआ

मंदसौर 21 फरवरी (हि.स.)। प्रधानमंत्री कॉलेज ऑफ एक्सीलेंस योजना के तहत जिला मुख्यालय मंदसौर के शासकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय का चयन हुआ है। उच्च शिक्षा के क्षेत्र में यह एक महत्वपूर्ण सौगात मंदसौर को प्राप्त हुई है। महाविद्यालय के चयन से उच्च शिक्षा के क्षेत्र में अनेक नवाचार यहां प्रारंभ होंगे। जिसका लाभ विद्यार्थियों को प्राप्त होगा।

यह जानकारी शासकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय के जनभागीदारी समिति अध्यक्ष नरेश चंदवानी ने दी। चंदवानी ने बताया कि योजना के प्रथम चरण में मंदसौर महाविद्यालय का चयन अभूतपूर्व और अभिनंदनीय है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की इस महत्वाकांक्षी योजना में कॉलेज के चयन से मंदसौर में उच्च शिक्षा के क्षेत्र में नई सुविधाएं और सौगातें तथा अवसर विधार्थियों को प्राप्त होंगे। प्रधानमंत्री कॉलेज ऑफ एक्सीलेंस बनने से नए कोर्स और आधुनिक शिक्षा से कॉलेज जुड़ सकेगा।

चंदवानी ने कहा कि मंदसौर महाविद्यालय इस सौगात के क्रियान्वयन में पूरी ऊर्जा और परिश्रम से कार्य करेगा। इस सौगात से महाविद्यालय के प्राचार्य, विभागाध्यक्ष, प्राध्यापक सहित प्रत्येक स्टाफ और वर्तमान विधार्थियों में भी प्रसन्नता है।

हिन्दुस्थान समाचार/अशोक झलौया/नेहा

   

सम्बंधित खबर