43.65 करोड़ से निर्मित होने वाले प्रस्तावित आरओबी का स्थलीय निरीक्षण

मीरजापुर, 17 फरवरी (हि.स.)। केंद्रीय वाणिज्य व उद्योग राज्यमंत्री व जनपद की सांसद अनुप्रिया पटेल ने शनिवार को राष्ट्रीय राजमार्ग 2 से कछवां को जोड़ने वाली सड़क 43.65 करोड़ की लागत से प्रस्तावित ऊपरगामी (आरओबी) एवं स्टेशन पर आने वाले यात्रियों की सुविधा के लिए रेलवे अंडरपास ब्रिज का स्थलीय निरीक्षण किया।

केंद्रीय वाणिज्य एवं उद्योग राज्यमंत्री के विशेष प्रयास से प्रस्तावित इस इस आरओबी के निर्माण की स्वीकृति मिली है। इस पुल के निर्माण के लिए स्थानीय लोगों की लंबे समय से मांग रही है। जनपद के तेजी से हो रहे विकास की वजह से कछवां में आवागमन तेज हो गया है। इसकी वजह से स्थानीय लोगों को सड़क पार करने में काफी दिक्कत का सामना करना पड़ता है। ऊपरगामी पुल के निर्माण के पश्चात लोगों को काफी राहत मिलेगी, सड़क पार करना आसान हो जाएगा।

कटका व गुड़िया में प्रस्तावित अंडर पास का भी निरीक्षण किया

केंद्रीय राज्यमंत्री ने कटका ग्रामसभा में 7.22 करोड़ की लागत से प्रस्तावित रेलवे अंडर पास का स्थलीय निरीक्षण किया एवं संबंधित अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिया। यहां पर होने वाली दुर्घटनाओं की वजह से स्थानीय लोगों की लंबे समय से मांग रही है। भैंसा व कटका ग्राम सभा के अलावा गुड़िया ग्रामसभा में पांच करोड़ की लागत से निर्मित होने वाले प्रस्तावित रेलवे ओवर ब्रिज का भी राज्यमंत्री ने स्थलीय निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने स्थानीय लोगों से भी बातचीत की।

हिन्दुस्थान समाचार/गिरजा शंकर/राजेश

   

सम्बंधित खबर