छठीं वाहिनी एसएसबी ने मनाया 75वां गणतंत्र दिवस

कोकराझार (असम), 26 जनवरी (हि.स.)। आज छठी वाहिनी सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी), रानीगुली में 75वां गणतंत्र दिवस मनाया गया। इस अवसर पर छठी वाहिनी एसएसबी के कमाडेंट ने ध्वजारोहण किया और जवानों को सम्बोधित करते हुए शुभकामनाएं दी।

उन्होंने कहा कि हमें देश के प्रति सदैव ईमानदारी और पूर्ण निष्ठा के साथ अपने कर्तव्यों का निर्वाहन करते हुए भारत-नेपाल और भारत-भूटान अंतरराष्ट्रीय सीमाओं की सुरक्षा और वामपंथ, उग्रवाद एवं आतंकवाद प्रभावित राज्यों तथा देश के अन्य भागों में आंतरिक सुरक्षा में तैनात हमारे जवान अपने दायित्वों को बड़ी कुशलता के साथ निभा रहें हैं।

उन्होंने कहा कि देश की एकता, अखंडता और सुरक्षा को बनाए रखने में साहस, अनुशासन और एसएसबी का बलिदान सराहनीय है। इस अवसर पर कमांडेंट ने मेडल पाने वाले जवानों का नाम पढ कर सुनाया एवं छठी वाहिनी से अति उत्कृष्ट सेवा पदक एवं उत्कृष्ट सेवा पदक मिलने वाले बल कर्मियों को सम्मानित किया।

दूसरी ओर भारत-भूटान दादगिरी अन्तरराष्ट्रीय सीमा हातीचर, गेलेफू और नहारानी- उल्टापानी गेट पर मित्र देश भूटान के पुलिस कर्मी एवं रायल भूटान आर्मी के अधिकारियों एवं जवानों को एसएसबी के द्वारा परंपरा के अनुसार भारत-भूटान मैत्रीपूर्ण संबध को बरकरार रखते मिठाईया भेंट की गई। जिसमें मित्र देश के अधिकारियों एवं बल कर्मियों ने एसएसबी द्वारा पूरे देश को 75वें गणतंत्र दिवस की बधाई दी।

हिन्दुस्थान समाचार /किशोर/अरविंद

   

सम्बंधित खबर