दिल्ली के गणतंत्र समारोह में शामिल हुए मुरादाबाद के शिल्प गुरु पद्मश्री दिलशाद हुसैन

मुरादाबाद निवासी शिल्प गुरु पद्मश्री दिलशाद हुसैन‌मुरादाबाद निवासी शिल्प गुरु पद्मश्री दिलशाद हुसैन‌मुरादाबाद निवासी शिल्प गुरु पद्मश्री दिलशाद हुसैन‌

मुरादाबाद, 26 जनवरी (हि.स.)। मुरादाबाद निवासी शिल्प गुरु पद्मश्री दिलशाद हुसैन प्रधानमंत्री कार्यालय के बुलावे पर शुक्रवार को दिल्ली में आयोजित 75वें गणतंत्र दिवस कार्यक्रम में सरीख हुए। दिलशाद हुसैन ने बताया कि अभी तक के जीवन में पहली दिल्ली का गणतंत्र दिवस समारोह ऐतिहासिक देखा। उन्होंने बताया कि अभी दो दिन और वह दिल्ली में सरकारी मेहमान बनकर रहेंगे।

पद्मश्री दिलशाह हुसैन ने बताया कि 17 जनवरी को उनके पास पहली बार प्रधानमंत्री कार्यालय से फोन आया था। इसके बाद 24 जनवरी को कॉल आया था। फोन करने वाले अधिकारी ने बताया था कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने मन की बात कार्यक्रम में आपका जिक्र किया था। इस कारण आपको गणतंत्र दिवस पर आयोजित कार्यक्रम में आने के लिए बुलाया गया है।

उन्होंने आगे बताया कि पीएमओ का बुलावा आने के बाद वह खुशी से से नहीं समाए थे। क्योंकि पहली बार उनको दिल्ली में गणतंत्र दिवस की परेड में शामिल होने का अवसर मिला है। दिलशाद गुरूवार को मुरादाबाद से दिल्ली के लिए रवाना हो गए थे और दिल्ली के आलीशान होटल में रूके।

हिन्दुस्थान समाचार/निमित जायसवाल/मोहित

   

सम्बंधित खबर