प्रधानमंत्री की 'परीक्षा पे चर्चा' को शिक्षा नगरी के विद्यार्थियों ने सराहा

कोटा, 29 जनवरी (हि.स.)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बोर्ड परीक्षा 2024 से पहले सोमवर को देशभर के 10वीं और 12वीं बोर्ड के विद्यार्थियों में तनाव कम करने के लिए ‘परीक्षा पे चर्चा’ की। इसका लाइव प्रसारण दिल्ली के प्रगति मैदान में भारत मंडपम से किया गया। स्कूली विद्यार्थियों ने प्रधानमंत्री के इस उपयोगी कार्यक्रम को बहुत सराहा।

शिक्षा नगरी कोटा में प्रधानमंत्री के लोकप्रिय कार्यक्रम ‘मन की बात’ के तहत परीक्षा पे चर्चा को जिले के विद्यार्थियों ने बहुत ध्यान से सुना। पीएम मोदी ने विद्यार्थियों, शिक्षकों और अभिभावकों के साथ बोर्ड परीक्षा से पहले होने वाले तनाव और डर को कम करने के लिए बातचीत कर अपने अनुभव साझा किए। उन्होंने कुछ बच्चों से सीधी बात भी की। विद्यार्थियों ने कहा कि पीएम मोदी देशभर के स्कूली विद्यार्थियों का मानसिक तनाव दूर कर उन्हें सकारात्मक तैयारी करने के लिये प्रेरित कर रहे हैं।

कार्यक्रम का लाईव प्रसारण सोमवार को कोटा जिले के विभिन्न स्कूलों में किया गया। मुख्य कार्यक्रम राजकीय मोंटेसरी स्कूल में किया गया। जहां क्षेत्र के सरकारी स्कूलों के विद्यार्थियों एवं शिक्षकों ने भाग लिया। कार्यक्रम में सीडीईओ चारू मित्रा सोनी, डीईओ केके शर्मा सहित शिक्षा विभाग के अधिकारियों एवं संस्था प्रधानों ने भाग लिया।

हिन्दुस्थान समाचार/अरविंद/संदीप

   

सम्बंधित खबर