भाजपा के विरोध प्रदर्शन के दौरान बैरकपुर में हंगामा, पुलिस पर बल प्रयोग का आरोप

बैरकपुर, 29 जनवरी (हि.स.)। उत्तर 24 परगना जिले के बैरकपुर में भाजपा के पुलिस कमिश्नर कार्यालय घेराव अभियान को लेकर कई घंटों तक हंगामा मचा रहा। सोमवार दोपहर करीब 3:30 बजे भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सुकांत मजूमदार की मौजूदगी में पार्टी कार्यकर्ताओं पर अंधाधुंध लाठियां बरसाने का आरोप पुलिस पर लगा। लाठीचार्ज में कई महिला कार्यकर्ता घायल हो गईं। आरोप है कि पुलिस ने बैरकपुर के चिड़िया मोड़ से बैरकपुर स्टेशन तक भाजपा कार्यकर्ताओं को खदेड़ा।

बैरकपुर पुलिस कमिश्नरेट क्षेत्र में कानून-व्यवस्था की स्थिति खराब होने का आरोप लगाते हुए भाजपा ने सोमवार को पुलिस कमिश्नर कार्यालय घेराव का आह्वान किया। पुलिस ने जुलूस को रोकने के लिए चार-चार बैरिकेडिंग की। जैसे ही जुलूस नारे लगाते हुए बीटी रोड पर आगे बढ़ा, पहले दो बैरिकेड आसानी से टूट गए। जैसे ही प्रदर्शनकारी तीसरे बैरिकेड के पास पहुंचे, पुलिस ने पानी की बौछारें और आंसू गैस छोड़ी। प्रदर्शनकारियों ने वॉटर कैनन पर ईंटें फेंकनी शुरू कर दीं। इससे पूरा इलाका रणक्षेत्र में बदल गया। इसके बाद पुलिसकर्मी बैरिकेड फांदकर भाजपा कार्यकर्ताओं पर अंधाधुंध लाठियां बरसाने लगे जिससे कई महिला कार्यकर्ता बीमार पड़ गईं।

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सुकांत मजूमदार ने पुलिस के लाठीचार्ज की कड़ी निंदा की।उन्होंने आरोप लगाया कि महिला भाजपा कार्यकर्ताओं को पुरुष पुलिसकर्मियों ने पीटा। पुलिस ने ही हमारे शांतिपूर्ण मार्च पर ईंटें फेंकी। मैं कमिश्नर के खिलाफ राष्ट्रीय महिला आयोग में शिकायत करूंगा।

दूसरी तरफ बैरकपुर पुलिस कमिश्नरेट के डीसी (सेंट्रल) आशीष मौर्य ने दावा किया कि पुलिस ने जो किया वह कानूनी तौर पर ठीक था। हालांकि, बैरकपुर कमिश्नरेट के एक शीर्ष अधिकारी ने यह आश्वासन भी दिया कि भाजपा द्वारा पुलिस के खिलाफ की गई शिकायतों की उचित जांच की जाएगी।

इस घटना के बाद बैरकपुर में बीटी रोड और एसएन बनर्जी रोड काफी देर तक जाम लगा रहा जिससे आम लोगों को काफी परेशानी हुई और दुकानें भी बंद कर दी गईं। हिन्दुस्थान समाचार /गंगा

   

सम्बंधित खबर