मतदाताओं को जागरूक करने के विभिन्न गतिविधियों पर की गई चर्चा

खूंटी, 29 जनवरी (हि.स.)। जिला निर्वाचन पदाधिकारी-सह-उपायुक्त लोकेश मिश्रा की अध्यक्षता में सोमवार को जिला स्तरीय स्वीप कोर कमेटी की बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में आगामी लोकसभा चुनाव के मद्देनजर विभिन्न गतिविधियों का आयोजन कर मतदाताओं को मताधिकार के प्रयोग के प्रति जागरूक करने के लिए विभिन्न बिंदुओं पर विस्तार से चर्चा की गयी।

इस दौरान उपायुक्त ने जिला आइकॉन सहित स्वीप कोषांग के अधिकारी को चुनाव के कार्यों का सफल संचालन में अपनी-अपनी भूमिका सुनिश्चित करने का निर्देश दिया।बैठक में विद्यालयों में गठित ईएलसी क्लबों की संख्या अद्यतन करने, विद्यालयों में आयोजित ईएलसी गतिविधियों में भाग लेने, ईएलसी को सक्रिय बनाने के लिए आवश्यक सुझाव साझा किए गए।

साथ ही स्वीप कैलेंडर के अनुसार आयोजित गतिविधियों में सक्रिय भागीदारी, मतदाताओं को मतदान के लिए जागरूक एवं सशक्त बनाने,विद्यालयों में गठित ईएलसी क्लब की बैठक आयोजित कराने, ई-विद्या वाहिनी अपंजीकृत योग्य छात्र-छात्राओं का पंजीकरण, प्रीफिल्ड फॉर्म 6 की अद्यतन स्थिति से अवगत कराने , ईएलसी गतिविधियों में सक्रिय सहभागिता, निर्धारित तिथियों को स्वीप कार्यक्रम आयोजित कराने, दिव्यांग मतदाताओं का मैपिंग कराने, प्रखंडवार/कोटिवार दिव्यांग मतदाताओं की सूची प्राप्त करने, दिव्यांगो के लिए ब्रेल लिपि की उपलब्धता सुनिश्चित करने, दिव्यांग मतदाताओं का मतदान के दिन के लिए ट्रांसपोर्टेशन प्लान तैयार करने सहित अन्य बिंदुओं पर विस्तृत विचार विमर्श किया गया।

हिन्दुस्थान समाचार/ अनिल

   

सम्बंधित खबर