सीएए कार्यान्वयन मोदी सरकार के मानवीय चेहरे को दर्शाता है: कविंद्र

जम्मू, 30 जनवरी (हि.स.)। भाजपा के वरिष्ठ नेता और पूर्व उपमुख्यमंत्री कविंद्र गुप्ता ने पिछले दिनों केंद्रीय मंत्री शांतनु ठाकुर की इस घोषणा का स्वागत किया है कि देश में एक सप्ताह के भीतर नागरिकता (संशोधन) कानून (सीएए) लागू किया जाएगा। उन्होंने कहा कि यह फैसला केंद्र की भाजपा सरकार के सच्चे मानवीय चेहरे को दर्शाता है।

गौरतलब है कि संसद में भारी हंगामे के बाद केंद्र की भाजपा नेतृत्व वाली सरकार ने 2019 में सीएए लागू किया था। 31 दिसंबर 2014 से पहले भारत में प्रवेश करने वाले उपरोक्त लोगों को भारतीय नागरिकता प्रदान करने के लिए यह कानून देश की संसद द्वारा बहुमत से पारित किया गया था। गुप्ता ने कहा कि संसद द्वारा सीएए का पारित होना और अब इसका कार्यान्वयन हजारों और लाखों भारतीयों के जीवन की सुरक्षा के लिए बुनियादी मानवीय मूल्यों और सिद्धांतों को बनाए रखने के प्रति केंद्र में पीएम मोदी के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार की मजबूत प्रतिबद्धता को दर्शाता है।

उन्होंने कहा कि यह कदम विशेष रूप से इस तथ्य को ध्यान में रखते हुए उचित है कि पाकिस्तान, बांग्लादेश और अफगानिस्तान जैसे देशों में हिंदू, सिख, जैन, बौद्ध, पारसी और ईसाइयों की आबादी, जो इन देशों में एक बड़ा प्रतिशत थी, खत्म हो गई है।

हिन्दुस्थान समाचार/राहुल/बलवान

   

सम्बंधित खबर