कमिश्नर व आईजी का शाहपुरा दौरा, अवैध खनन की रोकथाम के दिये निर्देश

शाहपुरा, 31 जनवरी (हि.स.)। शाहपुरा जिले में अवैध खनन के खिलाफ सख्त कार्रवाई होनी चाहिए। पुलिस व प्रशासन के आला अधिकारी अपने अपने क्षेत्र में सख्ती से निपटने के लिए निगरानी व्यवस्था को मजबूत करें। किसी भी प्रकार की लापरवाही व कोताही बर्दाश्त नहीं किया जायेगा।

अजमेर के संभागीय आयुक्त महेशचंद्र शर्मा व आईजी लता मनोज कुमार ने बुधवार को शाहपुरा पहुंच कर कलेक्ट्रेट सभागार में पुलिस व प्रशासन की संयुक्त बैठक में समीक्षा करने के बाद संबोधित कर रहे थे। जिला कलेक्टर टीसी बोहरा एवं पुलिस अधीक्षक विनीत बंसल की मौजूदगी में शाहपुरा जिले के एसडीओ व डिप्टी मौजूद थे।

संभागीय आयुक्त ने कहा कि अधिकारियों को सर्तकता करने के निर्देश दिये है। फ्लेगशिप योजनाओं के क्रियान्विति के संबंध में निर्देश दिये है। उन्होंने बोर्ड परीक्षा के लिए भी पुख्ता प्रबंध करने की बात को कहा।

आईजी लता मनोज ने कहा कि अवैध खनन के लिए निर्देश देने के साथ ही हिदायत दी है। महिला सुरक्षा व बालिका सुरक्षा के साथ बालिकाओं को आत्मरक्षा के बारे में कार्यशालाओं के आयोजन पर विचार कर निर्देश दिये है। निर्भया स्क्वायड के साथ बाॅडी वान कैमरे के प्रकल्प पर भी काम शाहपुरा जिले में होगा। शाहपुरा में पुलिस अधीक्षक कार्यालय के लिए विचार विमर्श करके जिला कलेक्टर टीसी बोहरा एवं पुलिस अधीक्षक विनीत बंसल को आज ही भवन के संबंध में प्रस्ताव भेजने को कहा है।

अजमेर के संभागीय आयुक्त महेशचंद्र शर्मा व आईजी लता मनोज कुमार का शाहपुरा पहुंचने पर जिला कलेक्टर टीसी बोहरा एवं पुलिस अधीक्षक विनीत बंसल ने स्वागत किया। आईजी को गार्ड आफ आनर भी पेश किया गया। बाद में उपखंड अधिकारी कार्यालय, पुलिस थाना एवं एसपी कार्यालय का निरीक्षण किया।

हिन्दुस्थान समाचार/मूलचन्द/संदीप

   

सम्बंधित खबर