रायपुर :चार्जिंग के दौरान ओला स्कूटर की बैटरी में ब्लाॅस्ट, डाक्टर दंपति सहित तीन झुलसे

रायपुर, 31 जनवरी (हि.स.)। टिकरापारा थाना क्षेत्र के कृष्णा नगर में बुधवार को चार्जिंग के दौरान ओला स्कूटर की बैटरी में ब्लाॅस्ट के बाद लगी आग में डाक्टर दंपति सहित तीन लोग झुलस गए। आग की चपेट में आने से मकान के खिड़की-दरवाजे समेत कई सामान जलकर खाक हो गए। मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।

पीड़ित डाॅ. फैजान खान (38 वर्षीय) ने बताया कि टिकरापारा के कृष्णा नगर में उनका दो मंजिला मकान है। वह वहां पर अपने परिवार के साथ रहते हैं। उन्होंने बताया कि, मंगलवार-बुधवार की रात के करीब डेढ़ बजे ओला स्कूटर को चार्जिंग पर लगाकर वे सोने चले गए। आंगन में तीन और दोपहिया गाड़ी खड़ी थी। तभी सुबह साढ़े पांच बजे के आसपास स्कूटर की बैटरी ब्लास्ट हो गई। आंगन में खड़ी तीनों गाड़ियां आग की चपेट में आ गई। धीरे-धीरे आग फैलकर मकान के खिड़की-दरवाजों तक पहुंची। जब तक घर पर सो रहे लोगों की नींद खुली तब तक आग चारों तरफ फैल गई थी।

डा. फैजान खान ने बताया कि वे अपनी पत्नी के साथ दूसरी मंजिल के कमरे में थे। माता-पिता और बहन नीचे के कमरों में थे। मकान के नीचले हिस्से के मेन दरवाजे पर आग लगने के कारण वे वहीं फंस गए। आग इतनी तेज थी कि, कुछ भी दिखाई नहीं दे रहा था। फिर वे छत और बालकनी के सहारे सीढ़ियों से बहार निकले।

घटना में फैजान, पत्नी यास्मीन खान और मां को हाथ-पैर में चोटें आई हैं। धुंआं के कारण बाकी सदस्यों को भी तकलीफ हुई है। सभी को सांस लेने में तकलीफ हो रही थी। डायल 112 के कांसटेबल त्रिलोकी कोसले और चालक धनेश्वर साहू ने फायर ब्रिगेड के कर्मचारियों के साथ मिलकर परिवार को अस्पताल में भर्ती किया है। फिलहाल सभी खतरे से बाहर हैं।

हिन्दुस्थान समाचार /केशव शर्मा

   

सम्बंधित खबर