सड़क निर्माण कार्याें में गुणवत्ता व मानकों का रखें विशेष ख्याल : केशव मौर्य

- 5500 किमी सड़कों का एफडीआर तकनीक से किया जा रहा निर्माण

- उप मुख्यमंत्री बोले, नियमित रूप से सड़कों का किया जाए निरीक्षण

लखनऊ, 31 जनवरी (हि.स.)। उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने बुधवार को उप्र ग्रामीण सड़क विकास अभिकरण के अधिकारियों को निर्देश दिए हैं। उन्हाेंने प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के चरणबद्ध एवं समयबद्ध लक्ष्य की प्राप्ति व उच्च गुणवत्ता की ग्रामीण सड़कों को बनाए जाने पर विशेष ध्यान दिया जाए। एफडीआर तकनीक को प्राथमिकता देते हुए नए मार्गों का निर्माण प्रस्तावित किया जाए। इसके लिए कांट्रेक्टर्स के साथ मीटिंग कर संवाद बनाए रखें। निर्माण कार्य में गुणवत्ता व मानकों का विशेष ख्याल रखें।

उप मुख्यमंत्री के निर्देश के क्रम में उप्र ग्रामीण सड़क विकास अभिकरण की ओर से सड़क निर्माण की गति बढ़ाने के लिए निरंतर न्यूनतम पांच एफडीआर कांट्रैक्टर्स की समीक्षा बैठक प्रत्येक दिन की जा रही है, जो,एफडीआर कार्य समाप्ति तक न्यूनतम 3-4 महीने चलती रहेगी। उप्र ग्रामीण सड़क विकास अभिकरण के मुख्य कार्यपालक अधिकारी सुखलाल भारती ने राज्य गुणवत्ता समन्वयक एवं यंग सिविल इंजीनियर्स के साथ जनपद लखीमपुर खीरी के सड़क निर्माण की गति बढ़ाने के लिए निरंतर न्यूनतम पांच एफडीआर कांट्रैक्टर्स की समीक्षा बैठक की और आवश्यक सुधार के लिए निर्देश दिए।

मुख्य अभियंता राज्य ग्रामीण सड़क विकास अभिकरण राजकुमार चौधरी ने बताया कि वर्तमान में प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के स्वीकृत मार्ग 18495 किलोमीटर के सापेक्ष 13500 किमी का निर्माण कार्य पूर्ण हो चुका है। इसमें 1500 किमी एफडीआर ग्रामीण मार्गों का निर्माण किया गया है। लगभग 4000 किमी एफडीआर मार्गों का निर्माण कार्य प्रगति पर है।

हिन्दुस्थान समाचार/कमलेश्वर शरण/मोहित

   

सम्बंधित खबर