अलकनंदा नदी के किनारे बने कूड़ा डंपिंग जोन को हटाये जाने की मांग

गोपेश्वर, 01 फरवरी (हि.स.)। चमोली कस्बे के पास अलकनंदा नदी के किनारे नगर पालिका परिषद गोपेश्वर की ओर से बनाये गये कूड़ा डंपिंग जोन को हटाये जाने की मांग को लेकर नगर वासियों ने गुरुवार को एक ज्ञापन जिलाधिकारी चमोली को सौंपा है।

चमोली कस्बे के निवासी राजेंद्र सिंह, देवेंद्र सिंह का कहना है कि नगर पालिका परिषद गोपेश्वर की ओर से पूरे नगर का कूड़ा एकत्र कर चमोली कस्बे के निकट अलकनंदा नदी के किनारे फेंका जा रहा है, जिससे यहां पर गंदगी का अंबार लग गया है। उनका यह भी कहना है कि पूर्व में यह डंपिंग जोन गोपेश्वर पोखरी मोटर मार्ग पर पोखरी बैंड के पास बनाया गया था, लेकिन एक माह पहले ही नगर पालिका की ओर से इसे शिफ्ट कर चमोली कस्बे के निकट बना दिया गया है।

इसके आसपास रहने वाले लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। उनका यह भी कहना है कि कुछ समय बाद ही गर्मी का मौसम शुरू होने वाला है ऐसे में इस गंदगी से तमाम बीमारियां फैलने की आशंका भी बनी हुई है। उन्होंने जिलाधिकारी से मांग की है कि अविलंब इस कूड़ा डंपिंग जोन को यहां से हटाया जाए।

ज्ञापन देने वालों में राजेंद्र सिंह, देवेंद्र सिंह, सतीश भंडारी, अनुराग सिंह, मुकेश मेहरवाल, सुनीता, शायरा आदि शामिल थे।

हिन्दुस्थान समाचार/जगदीश/रामानुज

   

सम्बंधित खबर