मोदी सरकार के अंतरिम बजट में दिखती है संकल्पित, समर्पित और प्रतिबद्ध भारत की दृष्टि : डॉ. सतीश पूनियां

जयपुर, 1 फ़रवरी (हि.स.)। केंद्र की मोदी सरकार के अंतरिम बजट पर भाजपा राजस्थान पूर्व प्रदेशाध्यक्ष डॉ. सतीश पूनियां ने प्रतिक्रिया में कहा कि देश की मोदी सरकार की वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने आज भारत का अंतरिम बजट पेश किया है, अंतरिम बजट वह दस्तावेज होता है जिसमें सरकार अपनी उपलब्धियों को परिलक्षित करती है।

पिछले दस वर्षों में भारत की अर्थव्यवस्था सकारात्मक दिशा में है और इस बजट में यह साफ तौर पर दिखता है कि अब भारत आत्मनिर्भर है, आने वाले समय में 2047 में भारत विकसित भी होगा, उसी संकल्प के साथ इस अंतरिम बजट को पेश किया है, मुख्य बजट जुलाई में आएगा। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जैसे कहते हैं कि ‘सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास और सबका प्रयास,’ तो एक तरीके से सर्वस्पर्शी, सर्वव्यापी और सर्वसमावेशी यह बजट साफ तौर पर दिखता है।

उन्होंने कहा कि इस बजट में गरीब, महिलायें, युवा और किसानों पर नीतियां फोकस रही हैं, जनधन, उज्ज्वला, आयुष्मान, आवास इन सबके जरिये आम भारतीय का जीवन बदला है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के कुशल नेतृत्व में दुनिया में भारत का साख बढ़ी है, सुरक्षा के क्षेत्र में मजबूत हुए हैं और यही कारण है कि इस अंतरिम बजट में संकल्पित, समर्पित और प्रतिबद्ध भारत की दृष्टि दिखती है।

हिन्दुस्थान समाचार/रोहित/ईश्वर

   

सम्बंधित खबर