उत्तराखंड में फिर लौटा बारिश और बर्फबारी का दौर : डा. बिक्रम सिंह

देहरादून, 03 फरवरी (हि.स.)। उत्तराखंड मौसम विज्ञान केंद्र के पूर्वानुमान के अनुसार जहां पहले बारिश और बर्फबारी हुई वहीं एक बार फिर उत्तराखंड में मौसम ने फिर करवट ले लिया है। तीन फरवरी के देर शाम से अधिकांश हिस्सों में बारिश की संभावना है। यह क्रम पांच फरवरी तक जारी रहेगा।

मौसम विभाग के अनुसार उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग, टिहरी, देहरादून, पौड़ी पिथौरागढ़, बागेश्वर, अल्मोड़ा, चंपावत नैनीताल, ऊधमसिंह नगर के अधिकांश क्षेत्रों में पांच तारीख तक हल्की से बहुत हल्की अथवा मध्यम बारिश होने की संभावना है। पिथौरागढ़ और बागेश्वर में छह फरवरी को यही क्रम जारी रहेगा।

मौसम विभाग के निदेशक डॉ. बिक्रम सिंह का कहना है कि के अनुसार 3 फरवरी से प्रारंभ होने वाली बारिश और बर्फबारी से 25 सौ मीटर से अधिक ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बर्फबारी होगी। 4 फरवरी से पांच फरवरी को बर्फबारी की संभावना बनी हुई है, लेकिन ऊंचाई क्रम थोड़ा नीचे हो जाएगा। 22 सौ मीटर से अधिक ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बर्फबारी होगी जबकि 6 फरवरी को एक बार फिर 25 सौ मीटर से अधिक ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बर्फबारी होगी। 4 फरवरी को प्रदेश के ज्यादातर हिस्सों में बर्फबारी और बारिश की संभावना है। उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग, बागेश्वर, पिथौरागढ़ में भारी बर्फबारी होगी जबकि 6 फरवरी के बाद मौसम साफ हो जाएगा।

हिन्दुस्थान समाचार/साकेती/रामानुज

   

सम्बंधित खबर