मोदी सरकार केवल योग्य हस्तियों को राष्ट्रीय पुरस्कार देती है: कविंद्र

जम्मू, 3 फ़रवरी (हि.स.)। भाजपा के वरिष्ठ नेता और पूर्व उपमुख्यमंत्री कविंद्र गुप्ता ने कद्दावर राष्ट्रीय नेता लालकृष्ण आडवाणी को भारत रत्न पुरस्कार दिए जाने का स्वागत किया है। इस संबंध में पार्टी मुख्यालय में एक समारोह आयोजित किया गया जिसमें पार्टी के वरिष्ठ नेताओं और कार्यकर्ताओं ने दिग्गज नेता को भारत रत्न पुरस्कार से सम्मानित करने के लिए मोदी सरकार की सराहना की। उपस्थित लोगों में प्रमुख रूप से सांसद गुलाम अली खटाना, रेखा महाजन, जिला अध्यक्ष, शाम चौधरी पूर्व मंत्री, विक्रम रंधावा पूर्व एमएलसी, अयोध्या गुप्ता और अन्य थे।

शनिवार को यहां मीडिया को जारी एक बयान में वरिष्ठ भाजपा नेता ने आडवाणी को उपरोक्त पुरस्कार प्रदान करने के केंद्र सरकार के फैसले पर खुशी व्यक्त करते हुए कहा कि केंद्र में प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार के पास पुरस्कार प्रदान करने का एक स्पष्ट ट्रैक रिकॉर्ड है। भारत रत्न, पद्म श्री और अन्य शीर्ष संवैधानिक पुरस्कार जैसे प्रतिष्ठित पुरस्कार केवल राजनीतिक संबद्धता, जाति, रंग और पंथ के बावजूद योग्य लोगों को दिए जाते हैं।

कविंद्र ने जोर देकर कहा कि केवल उन्हीं उत्कृष्ट व्यक्तित्वों को जिन्होंने अपने पूरे जीवन में समाज और राष्ट्र की सेवा में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है, पारदर्शी नीति के तहत अपने दो कार्यकालों के दौरान मौजूदा सरकार द्वारा इन सर्वोच्च राष्ट्रीय पुरस्कारों से सम्मानित किया गया है। इन प्रतिष्ठित राष्ट्रीय पुरस्कारों से 'केवल वामपंथियों' को सम्मानित करने का उन्होंने पिछली सरकारों पर आरोप लगाया।

हिन्दुस्थान समाचार/राहुल/बलवान

   

सम्बंधित खबर