निजी स्कूलों पर लगाया मनमानी करने का आरोप

जम्मू, 13 अप्रैल (हि.स.)। शनिवार को यहां निजी स्कूलों पर मनमानी करने का आरोप लगाया गया है। शिवसेना (यूबीटी) जम्मू-कश्मीर प्रमुख ने पुस्तक तथा वर्दी विक्रेताओं के नैक्सस तथा निजी स्कूलों द्वारा मचाईं जा रही लूट पर लगाम लगाने के लिए लिए कड़े कदम उठाने के साथ सरकारी स्कूलों में शिक्षा के स्तर और सुविधाओं को बेहतर बनाने की मांग की है।

पार्टी प्रदेश मध्यवर्ती कार्यालय प्रदेश प्रमुख मनीश साहनी तथा मिनाक्षी छिब्बर ने संयुक्त रूप से पत्रकारों को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि हर साल अकादमिक सत्र के शुरू होने के साथ ही निजी स्कूलों, पुस्तक तथा वर्दी विक्रेताओं का नैकसिस प्रशासनिक आदेशों को ठेंगा दिखाते हुए सक्रिय हो जाता है। वहीं मिनाक्षी छिब्बर ने कहा कि छात्रों व अभिभावकों द्वारा शिकायतों के अंबार लगने के बाद प्रशासन कुंभकर्ण की नींद से जाग, कुछ पुस्तक, यूनिफार्म विक्रेताओं पर कार्यवाही के साथ जांच तथा शिकायत सैल का गठन कर खानापूर्ति पूरी करने में जुट जाता है और यह सिलसिला हर साल बदसतूर जारी रहता है।

उन्होंने कहा कि छात्रों पर एनसीईआरटी से बाहर की पुस्तकें खरीदने का दबाव बनाने, फीस फिक्सेशन कमेटी की मंजूरी के बिना सालाना, मासिक फीस वसूलने तथा पुस्तक विक्रेताओं के साथ इस लूट को अंजाम देने वाले स्कूलों के खिलाफ सख्त कदम उठाते हुए मान्यता रद्द करने जैसे सख्त कार्यवाही को अंजाम दिए जाने व सरकारी स्कूलों में शिक्षा तथा सुविधाओं के स्तर को बेहतर बनाने की मांग की हैं।

हिन्दुस्थान समाचार/राहुल/बलवान

   

सम्बंधित खबर