प्रधानमंत्री मोदी के संकल्प से करोड़ों बहनें बनीं लखपति दीदी: सीमा द्विवेदी

-भाजपा महिला मोर्चा की प्रबुद्ध महिला सम्मेलन में केन्द्र सरकार के अन्तरिम बजट पर खुशी जताई गई

वाराणसी, 04 चार फरवरी (हि.स.)। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की राज्यसभा सदस्य सीमा द्विवेदी ने रविवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की जमकर सराहना की। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की प्रेरणा, सोच व संकल्प की देन है कि देश में आज करोड़ों बहनें लखपति दीदी बन गई हैं। विकसित भारत संकल्प यात्रा के दौरान पाया कि गांव-गांव में खेतों में खाद का छिड़काव करने के लिए ड्रोन सखी बनाई गई। प्रधानमंत्री भी यही चाहते हैं कि सभी बहनें अपने पैरों पर खड़ी हों।

राज्यसभा सदस्य सीमा द्विवेदी प्रबुद्ध महिलाओं के सहारे समाज में पैठ बनाने को लेकर चेतगंज स्थित श्री आर्य महिला हितकारिणी महापरिषद् में महिला मोर्चा की ओर से आयोजित प्रबुद्ध महिला सम्मेलन को सम्बोधित कर रही थी। उन्होंने कहा कि हमारा देश पौराणिक काल से महिलाओं को मान्यता देता चला आया है। भारतीय जनता पार्टी ने भी शुरू से ही बहनों का सम्मान किया है, उन्हें उच्च दर्जा दिया है। उन्होंने कहा कि जब एक महिला बाहर निकलती है चाहे राजनीति हो, नौकरी हो, सामाजिक कार्यों के लिए बाहर जाती हो तो वह महिला बहुत सारी जिम्मेदारियों को लेकर निकलती हैं कि उसे समय से वापस आना है और अपने उत्तरदायियों का निर्वहन भी करना है। बचपन से लेकर अंतिम समय तक बहनों का जीवन दूसरों के प्रति निर्भर रहता है, लेकिन प्रधानमंत्री जी ने संकल्प लिया है कि हमारी बहनें आत्मनिर्भर बने। प्रधानमंत्री ने निःशुल्क जनधन खाता खोलवाकर बहनों को बैंक जाने का मौका दिया। यहां तक कि 26 जनवरी को परेड में तीनों सेनाओं की कमान हमारी महिला बहनें ही संभाल रही थीं जो हमारे समाज के लिए गर्व की बात है।

राज्यसभा सांसद सीमा द्विवेदी व क्षेत्रीय अध्यक्ष महिला मोर्चा नम्रता चौरसिया ने पंडित दीनदयाल उपाध्याय एवं डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी के चित्र के समक्ष दीप प्रज्वलित का सम्मेलन का आगाज किया। स्वागत भाषण कार्यक्रम संयोजक क्षेत्रीय मंत्री पूजा दीक्षित ने दिया।

नम्रता चौरसिया ने उपस्थित महिलाओं को नमो ऐप डाउनलोड कराया। साथ ही उपस्थित महिलाओं ने केंद्र सरकार के द्वारा पेश अंतरिम बजट पर सरकार का आभार भी जताया। अध्यक्षता महानगर अध्यक्ष कुसुम सिंह पटेल, संचालन महामंत्री प्रज्ञा पांडेय तथा धन्यवाद ज्ञापन जिला अध्यक्ष विनीता सिंह ने दिया।

हिन्दुस्थान समाचार/श्रीधर/आकाश

   

सम्बंधित खबर