बजट युवा, महिला, किसान एवं गरीब को सशक्त और सक्षम बनाने में अहम भूमिका निभाएगा: दिलीप पटेल

-बजट में वाराणसी में 400 करोड़ की लागत से मेडिकल कॉलेज की स्थापना का प्रावधान स्वागत योग्य

वाराणसी, 05 फरवरी (हि.स.)। वित्तीय वर्ष 2024-25 के लिए उत्तर प्रदेश सरकार ने सोमवार को विधानसभा में बजट पेश कर दिया। बजट में किए गए प्रावधानों की सराहना कर काशी क्षेत्र के भाजपा नेताओं ने कहा कि यह बजट युवा, महिला, किसान व गरीब को सशक्त और सक्षम बनाने में अहम भूमिका निभाएगा।

काशी क्षेत्र के अध्यक्ष दिलीप पटेल ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि इस बजट के माध्यम से हमारी सरकार ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के ‘सबका साथ-सबका विकास‘ के लक्ष्य को चरितार्थ किया है। प्रधानमंत्री मोदी के मार्गदर्शन एवं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में वित्त मंत्री सुरेश खन्ना ने शानदार बजट पेश किया है। वित्तीय वर्ष 2024-25 के लिए 7,36,437 करोड़ रुपये का बजट, उत्तर प्रदेश के सामाजिक-सांस्कृतिक, आर्थिक एवं आध्यात्मिक उन्नति की ओर अग्रसर करने वाला है।

उन्होंने कहा कि वित्तीय वर्ष 2024-25 के बजट में वाराणसी में 400 करोड़ की लागत से मेडिकल कॉलेज की स्थापना कराए जाने का निर्णय सराहनीय एवं स्वागत योग्य कदम है। बजट की सराहना करने वालों में पार्टी के स्थानीय महानगर अध्यक्ष विद्यासागर राय, जिलाध्यक्ष एवं एमएलसी हंसराज विश्वकर्मा, क्षेत्रीय महामंत्री अशोक चौरसिया, राकेश शर्मा, क्षेत्रीय मीडिया प्रभारी नवरतन राठी, संतोष सोलापुरकर, सुरेश सिंह, नवीन कपूर, संजय सोनकर, जगदीश त्रिपाठी, प्रवीण सिंह गौतम आदि भी है।

उधर, उत्तर प्रदेश भाजपा के प्रवक्ता अशोक पांडेय ने कहा कि प्रस्तुत बजट प्रदेश के हर क्षेत्र के विकास का बजट है। किसानों, महिलाओं, युवाओं को ध्यान में रख कर अनेक योजनाएं सरकार ने बनाई है और पर्याप्त बजट दिया है। यह प्रशंसनीय है कि बनारस के लिए बड़े मेडिकल कॉलेज का प्रावधान किया गया है।

हिन्दुस्थान समाचार/श्रीधर/आकाश

   

सम्बंधित खबर