रेलवे क्रासिंग पर फंसा धान लदा ट्रैक्टर, दिल्ली-हावड़ा रेल मार्ग 30 मिनट रहा बाधित

- तेजस राजधानी एक्सप्रेस सहित कई ट्रेनें खड़ी रही

औरैया, 06 फरवरी (हि.स.)। दिल्ली-हावड़ा रेल मार्ग पर स्थित कंचौसी स्टेशन की पूर्वी क्रासिंग पर मंगलवार को एक बड़ा हादसा टल गया। रेलवे क्रॉसिंग पार करते समय सुबह लहरापुर से औरैया जा रहा धान लदा एक ट्रैक्टर ट्राली सहित रेलवे क्रासिंग पर डीएफसी ट्रैक पर फंस गया। इस बीच पीछे से आ रहे वाहन भी नहीं निकल सके और क्रासिंग भी बंद नहीं की जा सकी। इसके चलते दिल्ली-हावड़ा रूट और डीएफसी ट्रैक पर लगभग आधे घंटे तक ट्रेनों का परिचालन बाधित रहा।

रेलवे क्रॉसिंग पार करने के दौरान आज एक धान लदा ट्रैक्टर ट्राली डीएफसी ट्रैक से गुजरते समय बारिश के कारण फंस गया। चालक ने ट्रैक्टर को निकालने का बहुत प्रयास किया लेकिन ट्रैक्टर नहीं निकल सका। रेलवे ट्रैक पर ट्रैक्टर को फंसा देख स्थानीय लोगों के होश उड़ गए। इस बीच ट्रैक पर ट्रेनों का संचालन 30 मिनट तक बाधित हो गया। इधर, ट्रैक पर ट्रैक्टर फंसा देख मौके पर ग्रामीणों की भीड़ जमा हो गई। स्थानीय लोगों ने कड़ी मशक्कत के बाद ट्रैक्टर को ट्रैक से हटाया। जिससे एक बड़ा हादसा टल गया और लोगों ने चैन की सांस ली। वहीं, वाहन के हटने के बाद ट्रेनों का परिचालन सामान्य हुआ।

ये गाड़ियां फंसी

क्रासिंग पर ट्रैक्टर के फंसने से दिल्ली-हावड़ा रेल रूट पर कानपुर की ओर जा रही सूबेदार देहरादून काठ गोदाम एक्सप्रेस कंचौसी रेलवे स्टेशन पर करीब आधे घंटे तक खड़ी रही। कामख्या से नई दिल्ली जा रही कामख्या नई दिल्ली एक्सप्रेस 20 मिनट तक आउटर पर खड़ी रही। इसके पीछे आ तेजस राजधानी एक्सप्रेस 7 मिनट और गोरखधाम सुपरफास्ट एक्सप्रेस 10 मिनट तक आउटर पर खड़ी रहीं। इसके अलावा डीएफसी ट्रैक पर दो माल गाड़ियां खड़ी रहीं।

स्टेशन अधीक्षक शैलेंद्र कुमार ने बताया कि एक धान लदा ट्रैक्टर कंचौसी स्टेशन की पूर्वी क्रासिंग में फंस गया। स्थानीय लोगों की मदद से काफी मशक्कत के बाद ट्रैक्टर को रेल ट्रैक से बाहर निकाला गया। इस दौरान आनन फानन में ट्रेन को रोकने की सूचना कंट्रोल रूम को दी गई। इस दौरान कुछ ट्रेनें अलग-अलग स्टेशनों पर खड़ी रहीं। मौके पर पहुंची रेलवे पुलिस ने ट्रैक्टर को कब्जे में ले लिया है। आरपीएफ प्रभारी फफूंद रजनीश राय ने बताया कि ट्रैक्टर को कब्जे में लेकर रेलवे एक्ट के तहत कार्यवाही की जाएगी।

हिन्दुस्थान समाचार/सुनील /मोहित

   

सम्बंधित खबर