चुनावी शोरगुल थमने से पहले प्रधानमंत्री की रैली से बदलेंगे हमीरपुर लोकसभा का सियासी समीकरण

- पीएम 17 मई शुक्रवार को राठ विधानसभा में चुनावी सभा की तैयारी पूरी, पुलिस अलर्ट

हमीरपुर,16 मई (हि.स.)। हमीरपुर लोकसभा सीट जो महोबा सहित बांदा की तिंदवारी विधानसभा को मिला कर बनी है, यहां इस बार चुनावी बयार बहती दिखाई नहीं दे रही है। इस सीट पर पहली बार किसी भी राजनैतिक दल ने हमीरपुर जनपद का प्रत्याशी न उतारकर महोबा से उतार दिया है। इसी वजह से जनता का इस बार चुनाव में इंट्रेस्ट नहीं दिख रहा है।

यहां इस बार चुनावी बयार में पहले जैसी रंगत नहीं है। इस सीट पर पहली बार किसी भी राजनैतिक दल ने हमीरपुर जिले के प्रत्याशी पर दांव नहीं लगाया है। भाजपा, सपा और बसपा के प्रत्याशी महोबा जिले के रहने वाले हैं जिन्हें संसदीय सीट का प्रत्याशी बनाया गया है। यहां पांचवें चरण में बीस मई को मतदान होना है। 18 मई की शाम इस लोकसभा सीट पर चुनावी प्रचार प्रसार का शोरगुल थम जाएगा। उससे पहले भाजपा प्रत्याशी के समर्थन में सिर्फ प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सभा 17 मई शुक्रवार को होनी है। हमीरपुर लोकसभा सीट पर बीती दो पंचवर्षीय से भाजपा का कब्जा है। यहां भाजपा के बैनर तले दो बार से पुष्पेंद्र सिंह चंदेल सांसद हैं और इस बार भी चुनाव मैदान में उतरकर हैट्रिक मारने की कोशिश में लगे हैं।

हमीरपुर सीट पर किसी भी पार्टी प्रत्याशी को जिताने के लिए लोधी मतदाता महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। लेकिन इस बार इण्डिया गठबंधन ने लोधी बिरादरी का प्रत्याशी उतारकर भाजपा के लिए थोड़ी सी परेशानी खड़ी कर दी है। अब जब भाजपा प्रत्याशी के समर्थन में जनसभा करने के लिए प्रधानमंत्री को हमीरपुर आना है तो इस सभा का आयोजन भी लोधी मतदाता बाहुल्य राठ विधानसभा में किया गया है। 17 मई को होने वाली प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सभा को कामयाब बनाने के लिए न सिर्फ हमीरपुर बल्कि जालौन और बांदा जिले के भी पार्टी कार्यकर्ताओं के आने की संभावना है।

हिन्दुस्थान समाचार/पंकज/मोहित

   

सम्बंधित खबर