लोस चुनाव : पांचवें चरण के मतदान के लिए 19 मई को रवाना होगी पोलिंग पार्टियां

लखनऊ, 18 मई (हि.स.)। उत्तर प्रदेश में लोकसभा सामान्य निर्वाचन-2024 के पांचवें चरण की 14 लोकसभा निर्वाचन क्षेत्रों और लखनऊ पूर्व विधानसभा उप निर्वाचन के लिए 20 मई को मतदान होना है। मतदान सकुशल सम्पन्न कराने के लिए 19 मई को मतदेय स्थलों के लिए पोलिंग पार्टियां रवाना होंगी। इसकी तैयारियां पूरी कर ली गई है।

प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी नवदीप रिणवा ने शनिवार को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि पांचवें चरण के सभी जिला निर्वाचन अधिकारियों को समय से पोलिंग पार्टियों को रवाना करने के निर्देश दिये गये हैं।

पांचवें चरण में प्रदेश की 14 लोकसभा निर्वाचन क्षेत्रों में मोहनलालगंज (सुरक्षित), लखनऊ, रायबरेली, अमेठी, जालौन (सुरक्षित), झांसी, हमीरपुर, बांदा, फतेहपुर, कौशाम्बी (सुरक्षित), बाराबंकी (सुरक्षित), फैजाबाद, कैसरगंज, गोण्डा में मतदान होने हैं। इसके अलावा लखनऊ पूर्व विधानसभा में उप निर्वाचन के लिए भी मतदान होगा।

उन्होंने बताया कि पांचवें चरण के लोकसभा निर्वाचन क्षेत्रों से सम्बन्धित सभी जिला निर्वाचन अधिकारियों को मतदान केन्द्रों एवं मतदेय स्थलों (पोलिंग बूथ) पर मतदाताओं एवं मतदान कर्मियों के लिए जरूरी सुविधाएं मुहैया कराने के निर्देश दिये गये हैं। पोलिंग पार्टियों के रवाना होने से पहले सभी मतदान कर्मियों को हीट स्ट्रोक से बचने और स्वास्थ्य के दृष्टिगत मेडिकल किट उपलब्ध करायी जायेगी, जिससे आवश्यकता पड़ने पर उपयोग की जा सके।

हिन्दुस्थान समाचार/दीपक/मोहित

   

सम्बंधित खबर