तीन दिवसीय श्रीश्री गोपाल थान की 55वीं वार्षिक पूजा के आयोजन की तैयारी शुरू

गुवाहाटी, 07 फरवरी (हि.स.)। आगामी माघी पूर्णिमा तिथि के मद्देनजर 24 से 26 फरवरी तक उत्तर गुवाहाटी मधुपुर गोपाल थान में 55वीं वार्षिक पूजा के आयोजन की तैयारी शुरू की गयी है। पूजा को सुचारू रूप से संपादित करने के लिए मिलन सैकिया को अध्यक्ष, ऋतुमणि सैकिया को सचिव और मुख्यमंत्री डॉ. हिमंत बिस्व सरमा को मुख्य संरक्षक के रूप में शामिल कर पूजा प्रबंधन समिति का गठन किया गया है।

आयोजन समिति के अनुसार वार्षिक पूजा 24 फरवरी को सुबह छह बजे ऊषा कीर्तन के साथ शुरू होने के साथ ही धार्मिक जुलूस निकाला जाएगा। इसके बाद भागवत पाठ, आयती का दिहानाम और आमंत्रित नागारा नाम, कलाकार रामचरण कलिता (बाक्सा), मुकुल चक्रवर्ती समूह के द्वारा नागरा नाम का प्रदर्शन किया जाएगा।

चौकीगेट के अनिल चंद्र डेका द्वारा खिलौना नृत्य तीन दिनों तक दिखाया जायेगा। पूजा के दूसरे दिन के कार्यक्रम के अनुसार सुबह भागवत पाठ, आयतियों का दिहानाम और शाम 4 बजे आमंत्रित कलाकार रूनु नाथ शर्मा (गुवाहाटी) और गीतामणि नाथ (नाओकाटा) नागरा नाम की प्रस्तुत देंगे। समापन कार्यक्रम के दिन सुबह भागवत पाठ, आयतियों का दिहानाम और शाम 5.30 बजे सत्रीया विरासत और आध्यात्मिक कला निकेतन (उत्तर गुवाहाटी श्रीश्री औनियाटी सत्र) के कलाकार सत्रीया नृत्य प्रस्तुत करेंगे। शाम 7 बजे मोरीगांव की भाग्यश्री देवी और उनके सहयोगी दिहानाम की प्रस्तुति देंगे।

मधुपुर धोपारताल गोपाल थान प्रबंधन समिति के अध्यक्ष गिरीश दास और सचिव कौशिक दास ने सभी धर्मावलंबियों से गोपाल थान के तीन दिवसीय वार्षिक पूजा में शामिल होने की अपील की है।

हिन्दुस्थान समाचार/ श्रीप्रकाश/अरविंद

   

सम्बंधित खबर