बरेली में अराजकतत्वों ने की पत्थरबाजी, फोर्स तैनात

बरेली, 09 फरवरी (हि.स.)। उत्तर प्रदेश के जनपद बरेली के श्यामगंज में भीड़ में शामिल अराजकतत्वों ने शुक्रवार को दुकानों पर पथराव कर दिया। इस पत्थरबाजी में दो से तीन लोग घायल हुए हैं, जिससे दहशत फैल गई। सूचना पाकर कई थानों की इलाके में पुलिस फोर्स तैनात कर दिया गया है।

सूचना मिलते ही जिलाधिकारी रविंद्र कुमार, एसएसपी घुले सुशील चंद्रभान समेत तमाम पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंच गए। लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की। पुलिस की तरफ से पत्थरबाजों के खिलाफ मुकदमा दर्ज लिया है। आरोपियों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

डीएम ने बताया कि हल्दवानी की घटना को लेकर जनपद में दोपहर के वक्त आईएमसी प्रमुख मौलाना तौकीर रजा खां ने देश में मुसलमानों के खिलाफ नफरत का माहौल बनाने का आरोप लगाते हुए गिरफ्तारी देकर विरोध जताया। गिरफ्तारी से पहले वह इस्लामिया मैदान के पास आला हजरत मस्जिद पहुंचे। यहां उन्होंने जुमे की नमाज अदा की।

मौलाना तौकीर रजा के समर्थन में भारी भीड़ जुटी। भीड़ ने सरकार विरोधी नारेबाजी करते हुए हंगामा किया। बाद में मौलाना की अपील के बाद भीड़ वहां से चली गई। इस पूरे घटनाक्रम के बाद शाम करीब चार बजे श्यामगंज में अराजकतत्वों की भीड़ ने बवाल कर दिया। भीड़ ने पथराव और तोड़फोड़ की। इससे बाजार में दहशत फैल गई। मौके पर पहुंची पुलिस फोर्स ने लाठी फटकारते हुए भीड़ को खदेड़ा।

हिन्दुस्थान समाचार/दीपक/बृजनंदन

   

सम्बंधित खबर