पुरस्कार वितरण एवं देश दर्शन कार्यक्रम आयोजित

भागलपुर, 10 फरवरी (हि.स.)। सैनिक स्कूल गणपत राय सलारपुरिया सरस्वती विद्या मंदिर नरगाकोठी चंपानगर भागलपुर के प्राथमिक खंड में शनिवार को संस्कृत सामान्य ज्ञान मुख्य प्रतियोगिता में स्थान प्राप्त करने वाले भैया को वंदना स्थल पर पुरस्कृत किया गया।

मौके पर प्रधानाचार्य नीरज कुमार कौशिक ने कहा कि संस्कृत सामान्य ज्ञान की प्रांत स्तरीय प्रतियोगिता परीक्षा में अपने विद्यालय से पंचम कक्षा के भैया यशस्वी राज ने तृतीय स्थान एवं रौनक राज और प्रियांशु कुमार ने चतुर्थ स्थान प्राप्त किया है। प्रांत द्वारा यशस्वी राज को 1000 रुपये एवं रौनक राज और प्रियांशु कुमार को 100 रुपये दिया गया है, जिसे मेडल के साथ पुरस्कार का लिफाफा देकर पुरस्कृत किया गया है।

उन्होंने कहा कि प्रत्येक वर्ष इस प्रकार की परीक्षा प्रांत द्वारा आयोजित की जाती है तथा सभी भैया बहन मेहनत कर इस प्रकार का पुरस्कार प्राप्त करने का प्रयास करेंगे। वाटिका के भैया बहनों को देश दर्शन करने कुप्पाघाट ले जाने पर उन्होंने कहा कि देश दर्शन से भैया बहनों के अंदर ज्ञान को प्राप्त करने तथा नई-नई बातों को जानने की रुचि जागती है। इससे प्रत्यक्ष रूप में दर्शन से बालकों का ज्ञान बढ़ता है।

हिन्दुस्थान समाचार/बिजय

/चंदा

   

सम्बंधित खबर