सेवा भारती समिति का 13वां सामूहिक विवाह सम्मेलन 16 मई को

जयपुर, 10 फ़रवरी (हि.स.)। सेवा भारती समिति ,राजस्थान की ओर से सर्व जातीय 13वां सामूहिक सम्मेलन 16 मई जानकी नवमी को संपन्न किया जाएगा। अंबाबाड़ी स्थित आदर्श विद्या मंदिर में आयोजित होने वाले इस सामूहिक विवाह सम्मेलन के लिए पंजीयन शुरू कर दिया गए हैं। शुक्रवार को सहकार मार्ग स्थित सेवा सदन में पंजीयन फार्म लॉन्च किया गया।

समिति के कोषाध्यक्ष हरिकृष्ण गोयल ने बताया कि सम्मेलन में सभी जातीय समाज के जोड़ों का पंजीयन प्रारंभ कर दिया गया है। युवती की आयु 18 साल एवं युवक की आयु 21 साल से अधिक होनी चाहिए। पंजीकरण फॉर्म सेवा भारती के कार्यालय सेवा सदन विरासत होटल के सामने वाली गली, सहकार लेन, सहकार मार्ग, जयपुर से प्राप्त कर 30 अप्रैल, 2024 तक जमा करवाए जा सकते हैं।

समिति के अध्यक्ष नागरमल अग्रवाल ने अधिक से अधिक जोड़ों का पंजीयन करवाने का आग्रह किया है। इस वर्ष 51 जोड़ों का लक्ष्य रखा गया हैं। समिति की उपाध्यक्ष सुमनलता बंसल ने बताया कि इस वर्ष विवाह सम्मेलन में भोजन वितरण, दुल्हनों की सज्जा एवं फेरों की व्यवस्थाएं महिलाओं द्वारा की जाएगी। उल्लेखनीय है कि समिति द्वारा गत वर्षों में पूरे राजस्थान में 20 जिलों के 30 स्थानों पर 2333 जोड़ों का सामूहिक विवाह कराया था ।

हिन्दुस्थान समाचार/ दिनेश/संदीप

   

सम्बंधित खबर