महाराष्ट्र से पैदल अयोध्या जा रहे राम भक्तों का स्वागत किया, लगे जय श्री राम के नारे

औरैया, 10 फरवरी (हि.स.)। महाराष्ट्र से आए राम भक्तों का जय श्री राम के नारे के साथ जनपद के बेला कस्बे में भव्य स्वागत किया गया।

सुरेश चंद्र के साथ तीन महिला, दो पुरुष समेत पांच लोग गोक स्वांगी पोस्ट मेडशी तहसील मालेगांव जिला वाशीम महाराष्ट्र से पैदल अयोध्या धाम उत्तर प्रदेश के लिए 7 जनवरी को निकले हैं। अपने घर से अयोध्या धाम दर्शन करने की आस्था लेकर निकले एक माह दो दिन पैदल यात्रा करते हुए शनिवार को औरैया जिले के बेला कस्बे में पहुंचे। जनपद पहुंचे रामभक्तों का कस्बा वासियों ने जय श्री राम के नारे लगाते हुए स्वागत किया और उनसे हालचाल जाना। कस्बा वासियों ने उनके खाने-पीने की उचित व्यवस्था की।

पैदल यात्रा कर रहे सुरेश चंद्र ने बताया 500 वर्षों तक राम मंदिर विवादों में रहने के बाद अब अयोध्या में रामलाल की प्राण प्रतिष्ठा हुई है। उनकी हार्दिक इच्छा थी वह पैदल यात्रा कर अयोध्या धाम में रामलला के दर्शन करें। इसी उद्देश्य को लेकर वह पैदल एक महीने से लगातार चल रहे हैं। पूछने पर सुरेश चंद्र बताया कि रास्ते में सभी ने उनका सहयोग किया। कुछ लोग ऐसे भी मिल गए जिन्होंने आडंबर बताया, लेकिन उन्होंने अपना हौसला नहीं तोड़ा और लगातार पैदल चलते रहे।

हिन्दुस्थान समाचार/सुनील /मोहित

   

सम्बंधित खबर