एसटीएफ के हत्थे चढ़ा उग्रवादी संगठन केएलओ का गुर्गा

कोलकाता, 10 फरवरी (हि.स.)। पश्चिम बंगाल पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने प्रतिबंधित संगठन कामतापुर लिबरेशन ऑर्गनाइजेशन (केएलओ) के एक सदस्य को गिरफ्तार किया है। एसटीएफ की ओर से शनिवार को जारी बयान में बताया गया है कि शुक्रवार रात उसे गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार व्यक्ति की पहचान तापस रॉय (27) के रूप में की गई है और वह केएलओ सुप्रीमो जीवन सिंह का बेहद करीबी विश्वासपात्र माना जाता है।

राज्य पुलिस सूत्रों ने शनिवार को बताया कि यह पहली बार नहीं है कि रॉय को पुलिस ने पकड़ा है। पुलिस के एक अधिकारी ने कहा कि उसे पहले नागालैंड पुलिस ने गिरफ्तार किया था और बाद में उसे असम पुलिस को सौंप दिया गया। असम में वह काफी समय तक न्यायिक हिरासत में था।

जानकारी मिली है कि रॉय ने अपनी यात्रा अखिल भारतीय कामतापुर छात्र संघ (एआईकेएसयू) के एक सक्रिय सदस्य के रूप में शुरू की थी। बाद में वह जीवन सिंह के संपर्क में आया, इसके बाद वह केएलओ का सक्रिय सदस्य बन गया। एसटीएफ ने रॉय को पूछताछ के लिए उपस्थित होने का नोटिस जारी किया था। वह शुक्रवार रात एसटीएफ कार्यालय में उपस्थित हुआ और कुछ प्रारंभिक पूछताछ के बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि हमने पहले ही उसकी हिरासत सुरक्षित कर ली है और अब हम यह पता लगाने के लिए उससे पूछताछ करेंगे कि वह पश्चिम बंगाल में वापस क्यों आया है और यहां उसकी भविष्य की योजनाएं क्या है। राज्य में उसके अन्य सहयोगियों के बारे में भी उससे पूछताछ की जाएगी।

रॉय उत्तर बंगाल के अलीपुरद्वार जिले के कुमारग्राम ब्लॉक का निवासी हैं। उस पर केएलओ के लिए स्थानीय युवाओं की भर्ती कराने के साथ उत्तर बंगाल में व्यापारियों से जबरन वसूली के आरोप हैं।

हिन्दुस्थान समाचार /ओम प्रकाश /गंगा

   

सम्बंधित खबर