गांव चलो अभियान में ग्रामीणों से जुड़े उपमुख्यमंत्री बैरवा

सीकर, 10 फरवरी (हि.स.)। उप मुख्यमंत्री प्रेमचंद बैरवा ने शनिवार को गांव चलो अभियान कार्यक्रम के तहत लक्ष्मणगढ़ क्षेत्र के लालासी ग्राम में प्रवास किया। उपमुख्यमंत्री ने राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय लालासी के विद्यार्थियों से संवाद किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि शिक्षक विद्यार्थियों की प्रतिभा को निखारकर उनको आगे बढ़ाने का कार्य करें ताकि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के विकसित भारत का सपना पूरा हो सके। इस दौरान उन्होंने विद्यालय के कक्षा-कक्षों का निरीक्षण किया।

उप मुख्यमंत्री बैरवा ने गांव के प्रगतिशील किसान भंवरलाल के कृषि फार्म पर कृषि की आधुनिक तकनीक से तैयार की जा रही फसलों और सब्जियों की जानकारी ली। उन्होंने किसान भंवरलाल के खेत में सूक्ष्म सिंचाई योजना के तहत बने फार्म पॉन्ड और बकरी फार्म का निरीक्षण कर आवश्यक जानकारी प्राप्त की।

उपमुख्यमंत्री बैरवा ने लालासी गांव में ही अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति समाज के लोगों से संवाद के दौरान उन्होंने संबोधित करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक अच्छी सोच के साथ पिछड़े समाजों के उत्थान के लिए लगातार कार्य कर रहे हैं। उन्होंने अनुसूचित जाति एवं जनजाति समाज के उत्थान में संविधान निर्माता डॉ भीमराव अंबेडकर के योगदान के संबंध में चर्चा की गई। कार्यक्रम में ग्रामवासियों की ओर से अपनी समस्याओं से उप मुख्यमंत्री को अवगत करवाया जिनके समाधान के लिए उन्होने संबंधित विभागीय अधिकारियों को निर्देशित किया।

उप मुख्यमंत्री बैरवा ने गांव लालासी में स्थित शिव मंदिर, गोगाजी एवं श्री हरिराम बाबा मंदिर में दर्शन कर देश-प्रदेश की समृद्धि की कामना की। उन्होंने बऊ गांव स्थित बऊ धाम जाकर संतों का आशीर्वाद लिया तथा धाम स्थित गौशाला का भ्रमण किया। उप मुख्यमंत्री ने कहा कि साधु-संतों का सानिध्य पाकर मैं सदैव ही ऊर्जा और उत्साह से भर जाता हूँ।

इस अवसर पर पूर्व केंद्रीय मंत्री सुभाष महरिया , भाजपा जिला अध्यक्ष पवन मोदी,लक्ष्मणगढ़ नगर पालिका के पूर्व अध्यक्ष दिनेश जोशी सहित संभाग स्तरीय अधिकारी, जनप्रतिनिधि,ग्रामीणजन उपस्थित रहें।

हिन्दुस्थान समाचार/पवन/संदीप

   

सम्बंधित खबर