पेंशनर्स ने की महाकुम्भ से पूर्व प्रयागराज में 'एम्स' खोलने की मांग

-एसोसिएशन का वार्षिकोत्सव सात अप्रैल को

प्रयागराज, 10 फरवरी (हि.स.)। गवर्नमेंट पेंशनर्स वेलफेयर एसोसिएशन की बैठक पूर्व मंडलायुक्त आर.एस वर्मा की अध्यक्षता में शनिवार को विकास भवन में हुई। जिसमें सभी पेंशनरों ने एक सुर से महाकुम्भ के पूर्व प्रयागराज में ‘एम्स’ अस्पताल खोले जाने की पुरजोर मांग की।

इसके साथ ही संसदीय समिति की संस्तुति के अनुसार 65 वर्ष पर पांच प्रतिशत, 70 वर्ष पर 10 प्रतिशत और 75 वर्ष पर 15 प्रतिशत पेंशन वृद्धि करने की मांग एवं रेल किराए में वरिष्ठ नागरिकों को पूर्ववत छूट दिए जाने की मांग की। पुरानी पेंशन व्यवस्था को पुनः शुरू किए जाने की बात भी उठी। बताया गया कि इन सबके बावत शासन को ज्ञापन भेजे गये हैं।

सीनियर सिटीजन सुरक्षा सेल (पुलिस) के प्रतिनिधि ने भी बैठक में भाग लिया और पेंशनर्स के आइडेंटिटी कार्ड बनाये। बैठक में शहर के विभिन्न सेक्टर्स के कार्यों की समीक्षा की गई। ताकि पेंशनर्स के निकटस्थ द्वार तक संगठन की सेवाएं और बेहतर तरीके से पहुचाई जा सके। बैठक में यह भी निर्णय लिया गया कि एसोसिएशन का वार्षिकोत्सव 7 अप्रैल को सम्पन्न होगा। जिसमें 80 वर्ष से अधिक आयु के पेंशनर सदस्यों को सम्मानित किया जाएगा और वर्ष में सर्वाधिक नए सदस्य बनाने वाले सदस्यों और सर्वश्रेष्ठ सेक्टर-ग्रुप को पुरस्कृत किया जाएगा।

बैठक में मुख्य रूप से डॉ पी.के सिन्हा, डॉ सुधा प्रकाश, उमेश शर्मा, डॉ वी.के श्रीवास्तव, भगवती प्रसाद, आर डी कुशवाहा, जयश्री श्रीवास्तव, मनमोहन सिंह, एस.एन भारती, फरहाना सिद्दीक़ी, उमा कौशिक, तुलसीराम, एम.एच चौधरी, सुशील श्रीवास्तव, राजेश यादव, वेद प्रकाश, अरविंद मालवीया, योगेंद्र पांडेय, डॉ सुरेश चंद्रा, सर्वेश कुमार मिश्रा, ईश्वर लाल आदि बड़ी संख्या में पेंशनर्स उपस्थित रहे।

हिन्दुस्थान समाचार/विद्या कान्त/मोहित

   

सम्बंधित खबर