भेल और सिडकुल की समस्याओं को लेकर हरीश रावत के नेतृत्व में कांग्रेस ने निकाली पद यात्रा

कांग्रेस ने निकाली पदयात्रा

हरिद्वार, 10 फरवरी (हि.स.)। बीएचईएल एवं सिडकुल की समस्याओं को लेकर भेल की श्रमिक यूनियनों के सहयोग से वरिष्ठ कांग्रेस नेता राजबीर सिंह चौहान के संयोजन एवं पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत के नेतृत्व में सिडकुल में पद यात्रा निकाली गई। पदयात्रा में ज्वालापुर विधायक रवि बहादुर, महेश प्रताप राणा, पूर्व विधायक रामयश सिंह, शिवालिक नगर ब्लॉक अध्यक्ष अमित नौटियाल भी शामिल हुए। मांगों के संदर्भ में जिलाधिकारी के माध्यम से राष्ट्रपति, केंद्रीय भारी उद्योग मंत्री एवं राज्य के मुख्यमंत्री को ज्ञापन प्रेषित किया गया।

हरीश रावत ने कहा कि सिडकुल में श्रम कानूनों का पालन नहीं किया जा रहा है। श्रमिकों से 12-12 घंटे काम लिया जा रहा है। न्यूनतम वेतन भी श्रमिकों नहीं मिल पा रहा है। भेल में छंटनी किए गए संविदा श्रमिकों को बहाल किया जाए और कामगारों की भर्ती शुरू की जाए। भेल में केंद्रीय विद्यालय में सभी कक्षाओं में प्रवेश शुरू किए जाएं। शिवालिक नगर पंचम फेज का निस्तारण शीघ्र किया जाए।

इस मौके पर उपरोक्त यूनियनों के पदाधिकारियों एवं एवं सदस्यों के साथ-साथ अनेक वरिष्ठ लोग जिनमें मुख्य रूप से ज्वालापुर विधायक रवि बहादुर, वीरेंद्र रावत, हरिद्वार महानगर कांग्रेस अध्यक्ष सतपाल ब्रह्मचारी, कार्यकारी अध्यक्ष अमन गर्ग सहित सैकड़ों कार्यकर्ता शामिल रहे।

हिन्दुस्थान समाचार / रजनीकांत

/प्रभात

   

सम्बंधित खबर