वाराणसी : विकसित भारत संकल्प यात्रा के दूसरे चरण में महापौर ने अन्नप्राशन गोद भराई की

—भाजपा महानगर अध्यक्ष ने केन्द्र और प्रदेश सरकार के जन कल्याणकारी योजनाओं को बताया

वाराणसी,11 फरवरी (हि.स.)। विकसित भारत संकल्प यात्रा दूसरे चरण में रविवार को वाराणसी लोकसभा क्षेत्र के दक्षिणी विधानसभा स्थित घसियारी टोला एवं हनुमान फाटक वार्ड में भाजपा महानगर उपाध्यक्ष मधुकर चित्रांश के संयोजन में पहुंची। यात्रा के तहत लगे शिविर में बाल विकास एवं पुष्टाहार विभाग की ओर से आयोजित कार्यक्रम में महापौर अशोक कुमार तिवारी ने लाभार्थियों को गैस कनेक्शन, राशन कार्ड वितरण के बाद नवजात शिशुओं का अन्नप्राशन कराया।

इसके बाद गर्भवती महिलाओं का गोद भराई का रस्म पूरा किया। इस दौरान महिलाओं ने मांगलिक गीत भी प्रस्तुत किया। कार्यक्रम में भाजपा महानगर अध्यक्ष विद्यासागर राय ने कहा कि केंद्र एवं प्रदेश की डबल इंजन की सरकार सभी माता, बहनों तथा नवजात शिशुओं के स्वास्थ्य को लेकर चिंतित है। बच्चों को कुपोषण से मुक्त करने की दिशा में कार्य कर रही है। महानगर अध्यक्ष ने देश के जिम्मेदार नागरिकों को देश के प्रति अपनी जिम्मेदारी का संकल्प दिलाया ।

कार्यक्रम के संयोजक ने बताया कि विगत 15 नवंबर 2023 से निकाली जा रही विकसित भारत संकल्प यात्रा 26 जनवरी 2024 तक चली । इसके बाद दूसरे सत्र की यात्रा निकाली जा रही है। कार्यक्रम का संचालन मंडल अध्यक्ष नलिन नयन मिश्र ने किया। कार्यक्रम में आत्मा विश्वेश्वर,पार्षद लकी वर्मा, पार्षद रोहित गुप्ता, महानगर मीडिया प्रभारी किशोर सेठ ,घसियारी टोला एवं हनुमान फाटक वार्ड की आंगनबाड़ी कार्यकत्री, सहायिका एवं पार्टी के कार्यकर्ता भी मौजूद रहे।

हिन्दुस्थान समाचार/श्रीधर/पदुम नारायण

   

सम्बंधित खबर