मॉब लिंचिंग में मृतकों और दो घायलों के परिजनों से मिले अल्पसंख्यक आयोग के सदस्य

पलामू, 12 फ़रवरी (हि.स.)। बिहार के तेतरिया मोड़ में मॉब लिंचिंग में मारे गए जिले के हैदरनगर के मुजाहिद राइन, अरमान अहमद, चमन मंसूरी, दो घायलों अंजीत शर्मा और वकील अंसारी के परिजनों से सोमवार को झारखंड अल्पसंख्यक आयोग के सदस्य डा.एम तौसीफ ने मुलाकात की। उन्होंने बताया कि कांग्रेस अल्पसंख्यक विभाग की टीम को हैदरनगर भेज कर घटना की जानकारी उन्होंने ली थी।

जानकारी के बाद बिहार के मुख्यमंत्री को आयोग द्वारा पत्र प्रेषित कर मृतकों के आश्रितों को उचित मुआवजा परिवार के एक एक सदस्य को सरकारी नौकरी देने के साथ साथ उन्हें न्याय दिलाने का आग्रह किया गया है।

उन्होंने कहा कि वह रांची लौट कर इस मामले में आयोग के झारखंड प्रदेश अध्यक्ष को अवगत कराएंगे। उनका प्रयास होगा की पीड़ित परिवारों को झारखंड के मुख्यमंत्री से मुलाकात कराकर उन्हें सहायता दिलाने का काम करेंगे। डा. तौसीफ ने परिजनों को हर संभव मदद दिलाने का भरोसा दिलाया।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी पीड़ित परिवारों के साथ है। झारखंड व बिहार प्रदेश कांग्रेस कमेटी इस मामले में सक्रिय है। संगठन की ओर से औरंगाबाद पुलिस प्रशासन से भी लगातार संपर्क कर न्याय दिलाने का प्रयास किया जा रहा है। डा. एम तौसीफ के साथ पार्टी के महताब आलम, वार्ड सदस्य प्रवेज़ अहमद के अलावा कई लोग शामिल थे।

हिन्दुस्थान समाचार/दिलीप

   

सम्बंधित खबर