फूड फोटोग्राफी एग्जीबिशन में180 ब्लोगर्स और फोटोग्राफर का हुआ सम्मान

जयपुर, 12 फ़रवरी (हि.स.)। होटल ग्रैंड सफारी की ओर से राजस्थान फोटो फेस्टिवल के अंतर्गत आयोजित दो दिवसीय फूड फोटोग्राफी एग्जीबिशन का समापन हुआ। स्वादिष्ट खाने की अलग- अलग अंदाज की तस्वीरों को कला प्रेमियों ने खूब सराहा।

एग्जीबिशन ने लोगों में यह संदेश दिया कि सुंदर नज़ारों या घटनाओं को ही नहीं बल्कि खाने को भी कैमरे की नज़र से देखा जा सकता है। एग्जीबिशन में 180 पार्टिसिपेंट्स की 330 फोटोज को प्रदर्शित किया गया था। यह एग्जीबिशन फोटोग्राफर्स, फूड ब्लॉगर्स के लिए बड़ा मंच बनकर उभरी। इसे कला प्रेमियों का खूब प्यार मिला। परिवार के साथ जवाहर कला केंद्र पहुंचकर लोगों ने फोटोग्राफर्स के हुनर को सराहा। रविवार को होटल ग्रैंड सफारी की ओर से इन पार्टिसिपेंट्स को अवॉर्ड देकर सम्मानित किया गया।

यूडीएच मंत्री झाबर सिंह खर्रा ने यह अवॉर्ड्स प्रदान कर पार्टिसिपेंट्स हौसला बढाया। उन्होंने कहा कि फूड फोटोग्राफी एग्जीबिशन अपने आप में अनोखी प्रदर्शनी रही। फोटोज में व्यंजन को इस तरह दिखाया गया जैसे वह प्लेट में ही सजे हो। ऐसे प्रयासों से एक नए नजरिये का विकास होगा। झाबर सिंह खर्रा ने फूड बुक का विमोचन भी किया। इस दौरान होटल सफारी के चेयरमैन पवन गोयल- प्रमोद गोयल, टीटू प्रिंट से टीटू तनवानी, वरिष्ठ आरएएस पंकज ओझा,सीनियर आरपीएस रघुवीर सैनी, राघव गोयल, संजय कुमावत, कोमल चौहान, याशिका, दिव्या भी मौजूद रहे। ब्लॉगर विनर्स में बैंग्लोर की नंदिता शर्मा प्रथम, रूपाली रावत द्वितीय, संकेत तृतीय, मोहित- शंशाक बंसल चतुर्थ रहे। प्रोफेशनल फोटोग्राफर्स विनर में राजेश कुमार सोनी प्रथम, तन्मय गुबलानी द्वितीय, साक्षी गोयल तृतीय, वरुण पांडे चतुर्थ रहे।

आयोजक राघव गोयल और संजय कुमावत ने बताया कि सभी पार्टिसिपेंट्स को कैश प्राइज के साथ- साथ मेडल और सर्टिफिकेट भी प्रदान किया गया है। समापन समारोह में आन दी स्पॉट फोटोग्राफी कॉम्पिटिशन का भी आयोजन किया गया। सभी पार्टिसिपेंट्स ने सेरेमनी में एक जज्बा जाहिर किया कि वे आगे भी फूड फोटोग्राफी प्रदर्शनी में हिस्सा लेते रहेंगे।

हिन्दुस्थान समाचार/ दिनेश सैनी/ईश्वर

   

सम्बंधित खबर