एनसी पतन और विलुप्ति के कगार पर: चुघ

जम्मू, 12 फ़रवरी (हि.स.)। वरिष्ठ एनसी नेता डॉ. शेनाज़ गनई, जो जम्मू-कश्मीर के राजनीतिक परिदृश्य में एक उच्च सम्मानित और प्रभावशाली व्यक्ति हैं, सोमवार को एक समारोह में भाजपा में शामिल हो गए, जिसमें भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव तरुण चुग, केंद्रीय मंत्री डॉ. जितेंद्र सिंह और भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता जफर इस्लाम शामिल हुए।

चुघ ने भाजपा में उनका स्वागत किया और कहा कि वह भाजपा के लिए एक संपत्ति होंगी क्योंकि जम्मू-कश्मीर में वृद्धि और विकास का एक नया युग शुरू हो गया है जो एनसी जैसी पार्टियों की उपेक्षा को दर्शाता है। डॉ. शेनाज़ गनई ने कहा कि उन्होंने भाजपा में शामिल होने का फैसला इसलिए किया क्योंकि पार्टी भारत के नागरिकों से किए गए वादों को पूरा करने के प्रति दृढ़ प्रतिबद्धता रखती है। उन्होंने विशेष रूप से जम्मू-कश्मीर में अनुसूचित जनजाति (एसटी) समुदाय के लिए लंबे समय से प्रतीक्षित आरक्षण हासिल करने की हालिया ऐतिहासिक उपलब्धि पर प्रकाश डाला, जो कि गुज्जरों, बकरवालों, पहाड़ी, गद्दी आदि जैसे समाज के सभी वर्गों की जरूरतों और आकांक्षाओं को संबोधित करने के लिए भाजपा के समर्पण का एक स्पष्ट प्रदर्शन है।

इसी बीच चुघ ने क्षेत्र के सभी जिलों में पार्टी की व्यापक तैयारियों पर प्रकाश डालते हुए, जम्मू-कश्मीर में चुनावी प्रक्रिया में तेजी लाने के लिए भाजपा की प्रतिबद्धता की पुष्टि की। उन्होंने कश्मीर के लोगों के भारी समर्थन पर भरोसा जताया और इस क्षेत्र और इसकी आबादी को ठोस लाभ और परिवर्तनकारी परिवर्तन प्रदान करने के भाजपा के सिद्ध ट्रैक रिकॉर्ड की ओर इशारा किया।

हिन्दुस्थान समाचार/राहुल/बलवान

   

सम्बंधित खबर