कश्मीरियों के जख्मों पर मरहम लगा रहे हैं पीएम मोदी: रैना

जम्मू, 12 फ़रवरी (हि.स.)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पास कश्मीर को लेकर एक विजन है। वह उन कश्मीरियों की दुर्दशा और पीड़ाओं को जानते हैं जिन्हें पिछले 75 वर्षों से पिछली सरकारों, राजनीतिक दलों और उनके नेताओं द्वारा लूटा और बेवकूफ बनाया गया है। यह नरेंद्र मोदी ही हैं जो कश्मीरियों के घावों पर मरहम लगा रहे हैं। यह बात भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) जम्मू-कश्मीर के अध्यक्ष रविंद्र रैना ने अपने कश्मीर दौरे के दौरान शोपियां में एक सार्वजनिक सभा को संबोधित करते हुए कही है।

रैना ने आगे कहा कि अनुच्छेद 370 के निरस्त होने के बाद जम्मू-कश्मीर तेजी से विकास के पथ पर आगे बढ़ रहा है। मोदी सरकार ने जम्मू-कश्मीर में विश्व स्तरीय बुनियादी ढांचे के विकास के लिए भारी धनराशि आवंटित की है और कहा कि केंद्र सरकार ने केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर के लिए 1.18 लाख करोड़ रुपये का अंतरिम बजट पेश किया है।

रैना ने मुगल रोड के निर्माण के बारे में भी बात की और कहा कि वह वाजपेयी सरकार थी जिसने शोपियां और पुंछ को जोड़ने वाले मुगल रोड का निर्माण शुरू किया था और अब मोदी सरकार ने इसके विकास के लिए 2 करोड़ रुपये दिए हैं। उन्होंने आगे कहा कि पीर की गली के पास एक स्नो गैलरी का निर्माण किया जाएगा और अन्य पर्यटन स्थलों को विकसित किया जाएगा जिससे मुगल रोड पर पर्यटक गतिविधियों में सुधार होगा।

उन्होंने कहा कि मुगल रोड के पूरा होने से लोगों को कश्मीर और कश्मीर के सीमावर्ती जिलों तक पहुंचने के लिए वैकल्पिक मार्ग उपलब्ध होगा। यहां यह बताना प्रासंगिक होगा कि कश्मीर दौरे पर आए रैना अपनी सार्वजनिक सभाओं में बड़ी संख्या में लोगों को आकर्षित कर रहे हैं।

हिन्दुस्थान समाचार/राहुल/बलवान

   

सम्बंधित खबर