नगरोटा में पीएम विश्वकर्मा योजना प्रशिक्षण शिविर का उद्घाटन

जम्मू, 7 फ़रवरी (हि.स.)। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा), जम्मू-कश्मीर के महासचिव अशोक कौल ने नगरोटा में पूर्व सांसद (राज्यसभा) शमशेर सिंह मन्हास की उपस्थिति में विश्वकर्मा योजना के लिए एक प्रशिक्षण शिविर का उद्घाटन किया। इस अवसर पर भाजपा के वरिष्ठ नेता सोमनाथ खजूरिया, जम्मू-कश्मीर भाजपा ओबीसी मोर्चा के अध्यक्ष सुनील प्रजापति और जीके एजुकेशनल ट्रस्ट के अध्यक्ष गौरव खजूरिया भी उपस्थित थे।

इस अवसर पर अशोक कौल ने पीएम विश्वकर्मा प्रशिक्षण शिविरों के महत्व के बारे में बात की और विभिन्न अवसरों पर चर्चा करके और ऐसी योजनाओं से अधिकतम लाभ उठाने के लिए मार्गदर्शन करके प्रशिक्षुओं में आत्मविश्वास बढ़ाया। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मार्गदर्शन में देश भर में चलाई जा रही पीएम विश्वकर्मा योजना उन पारंपरिक कारीगरों को स्वीकार करने और समर्थन करने की एक पहल है, जो पहले न्यूनतम मान्यता और समर्थन के साथ इन 18 सूचीबद्ध व्यापारों को अंजाम दे रहे थे।

शमशेर सिंह मन्हास ने कहा कि प्रधानमंत्री ने ऐसी योजनाएं चलाकर सभी को यह अधिकार दिया है कि वे जहां भी जिस काम में दक्ष हों, वहां आकर प्रशिक्षण ले सकें।

हिन्दुस्थान समाचार/राहुल/बलवान

   

सम्बंधित खबर