पूर्व रेलवे ने की उच्च माध्यमिक परीक्षा के दौरान सियालदह डिवीजन में ट्रेनों का स्टॉपेज बढ़ाने की घोषणा

कोलकाता, 13 फ़रवरी (हि.स.)। उच्च माध्यमिक परीक्षा गुरुवार से शुरू हो रही है। इसे देखते हुए पूर्व रेलवे ने परीक्षार्थियों के लिए परीक्षा के दौरान सियालदह डिविजन में ट्रेनों के स्टॉपेज की संख्या बढ़ाने की घोषणा की है।

पूर्व रेलवे सूत्रों के मुताबिक, 16-29 फरवरी को परीक्षा के दिनों में परीक्षार्थियों के लिए सुबह आठ बजे से 10.15 बजे और दोपहर एक बजे से 2.30 बजे के बीच ट्रेनें अतिरिक्त रुकेंगी। कुल 21 ट्रेनें अतिरिक्त स्टॉपेज पर रुकेंगी।

साधारणतः कार्यालय समय के दौरान कई यात्री ट्रेनें कुछ स्टेशनों पर नहीं रुकती हैं। इसके चलते व्यस्त समय में अभ्यर्थियों को परीक्षा केंद्र तक पहुंचने में दिक्कत होगी। इसलिए इस बार सियालदह डिविजन के सियालदह-राणाघाट-कृष्णानगर शाखा पर ईएमयू या यात्री ट्रेनें दिन के विशिष्ट समय पर पलता, जगद्दल, कांकीनाड़ा, पायराडांगा, जलाखाली में रुकेंगी। इसके अलावा बारासात-बनगांव शाखा की ट्रेनें संहति और विभूतिभूषण में रुकेंगी। इसके अलावा सियालदह से कृष्णानगर, कटवा बनगांव तक की ट्रेनें अतिरिक्त स्टेशनों पर रुकेंगी।

इस बार हायर सेकेंडरी परीक्षा दोपहर 12:00 बजे की बजाय सुबह 9:45 बजे से शुरू होगी। परीक्षा के दिनों में अतिरिक्त परिवहन की व्यवस्था की जा रही है ताकि छात्रों को परीक्षा केंद्र तक पहुंचने में कोई परेशानी न हो। हिन्दुस्थान समाचार/ गंगा

   

सम्बंधित खबर