झाबुआ: लोकसभा चुनाव के मद्देनजर पुलिस अधिकारियों के मध्य अंतर राज्यीय समन्वय बैठक आयोजित की गई

झाबुआ: 14 फ़रवरी (हि.स.)। लोकसभा चुनाव 2024 के संदर्भ में गुजरात राज्य के दाहोद में सीमावर्ती राज्यों गुजरात, मध्य प्रदेश एवं राजस्थान के पुलिस अधिकारियों के मध्य समन्वय हेतु बैठक आहूत की गई। बैठक में लोकसभा चुनाव 2024 के मद्देनजर बॉर्डर पर विशेष चेकिंग एवं निगरानी रखे जाने पर चर्चा की गई, साथ ही इस बात पर भी सहमति जताई गई कि स्थाई एवं फरारी वारंटी की धर-पकड़ हेतु विशेष अभियान चलाया जाएगा।

बैठक में उप पुलिस महानिरीक्षक गोधरा, पुलिस अधीक्षक दाहोद, पुलिस अधीक्षक छोटा उदयपुर, पुलिस अधीक्षक झाबुआ एवं पुलिस अधीक्षक अलीराजपुर मौजूद रहे।

प्रेमलाल कुर्वे ने उक्त बैठक में लिए गए लिए गए निर्णयों के बारे में दी गई जानकारी में बुधवार को बताया कि गुजरात राज्य के दाहोद में आयोजित तीन राज्यों के पुलिस अधिकारियों की बैठक में लोकसभा चुनाव 2024 को दृष्टिगत रखते बॉर्डर पर विशेष चेकिंग एवं निगरानी रखे जाने पर चर्चा की गई। बैठक में इस बात पर भी सहमति जताई गई कि सभी जिलों के पुलिस अधीक्षक द्वारा अपने-अपने अनुविभाग के अनुविभागीय पुलिस अधिकारियों एवं थाना प्रभारियों को निर्देशित कर सीमावर्ती राज्यों के अनुविभागीय पुलिस अधिकारियों एवं थाना प्रभारियों की माह में एक बार बैठक आयोजित की जाएगी। साथ ही सीमावर्ती क्षेत्र के राज्यों के अंतर्गत आने वाले गांवों के बीट प्रभारियों को भी माह में एक बार बैठक आयोजित की जाकर बीट पर विशेष नजर रखे जाने हेतु निर्देशित किए जाने संबंधी निर्णय लिया गया।

बैठक में स्थाई एवं फरारी वारंटियों की धर-पकड़ हेतु विशेष अभियान चलाए जाने पर भी सहमति बनीं, साथ ही सभी पुलिस अधीक्षकों द्वारा अपने-अपने स्थाई-फरारी वारंटी की सूची का आदान-प्रदान भी किया गया।

आयोजित बैठक में गुजरात, राजस्थान एवं मध्य प्रदेश के सीमावर्ती जिलों के पुलिस अधिकारियों का एक व्हाट्सएप ग्रुप जो पहले से ही क्रियाशील है, उसे और अधिक गतिशील बनाए जाने का निर्णय लिया गया, जिससे छोटी से छोटी घटना होने पर तत्काल सूचना प्राप्त हो सके। इसके अतिरिक्त लोकसभा चुनाव के दौरान तीनों राज्यों के नाकाबंदी स्थलों पर सीसीटीवी कैमरा लगाए जाने का भी निर्णय लिया गया।

बैठक में आर वी आसरी, उप पुलिस महानिरीक्षक गोधरा, डॉ. राजदीप सिंह झाला, पुलिस अधीक्षक दाहोद, इम्तियाज शेख, पुलिस अधीक्षक छोटा उदयपुर, अगम जैन, पुलिस अधीक्षक झाबुआ, राजेश व्यास, पुलिस अधीक्षक अलीराजपुर मौजूद रहे। बैठक में अभिजीत सिंह पुलिस अधीक्षक जिला बांसवाड़ा वर्चुअली उपस्थित रहे।

हिन्दुस्थान समाचार/ डॉ. उमेशचन्द्र शर्मा/नेहा

   

सम्बंधित खबर