मोदी की गारंटी से लोगों का विश्वास बढ़ा : सिद्धार्थनाथ सिंह

केशरी देवी पटेल

--प्रथम चरण में छूटे पात्र को द्वितीय चरण में लाभ से जोड़ा जाय : केशरी देवी पटेल

प्रयागराज, 14 फरवरी (हि.स.)। विकसित भारत संकल्प यात्रा के अंतर्गत सरकार के कार्यक्रमों को आमजन तक पहुंचाने के लिए बुधवार को सूचना, शिक्षा और संचार वैन आज प्रथम सत्र में सैनिक कालोनी प्रीतमनगर और दूसरे सत्र में कटरा मनमोहन चौराहे के पास पहुंची। जहां पात्र लाभार्थियों को योजनाओं के लाभ से जोड़ने के लिए स्टाल लगाया गया।

प्रीतमनगर में मुख्य अतिथि पूर्व मंत्री तथा विधायक सिद्धार्थ नाथ सिंह और कटरा में मुख्य अतिथि फूलपुर की सांसद केशरी देवी पटेल ने लोगों को 2047 तक भारत को विकसित राष्ट्र बनाने की शपथ दिलायी। कार्यक्रम में उपस्थित लोगों ने एलईडी वैन के माध्यम से प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री के योजनाओं पर आधारित संदेश भी देखा। इस अवसर पर लाभार्थियों ने लाभ प्राप्त होने की कहानी अपनी ही जुबा से बयॉ किया। दोनों कार्यक्रम में उपस्थित लोगों को कैलेण्डर, बुकलेट, फ्लायर वितरित किया गया।

प्रथम सत्र के कार्यक्रम के मुख्य अतिथि सिद्धार्थ नाथ सिंह ने सरकार की योजनाओं पर प्रकाश डालते हुए कहा कि मोदी की गारंटी वाली गाड़ी जहां भी जा रही है, वहां लोगों का विश्वास बढ़ा रही है। उन्होंने लगाये गये स्टालों पर जाकर पंजीकरण आदि की जानकारी ली। द्वितीय सत्र की मुख्य अतिथि केशरी देवी पटेल ने कटरा में आयोजित कार्यक्रम के दौरान अपने विचार रखते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के कुशल मार्गदर्शन में द्वितीय चरण की विकसित भारत यात्रा इस उद्देश्य से चलायी गयी कि जो पात्र प्रथम चरण में योजनाओं के लाभ से छूट गये हैं, उन्हे द्वितीय चरण में जोड़ा जाय। उन्होंने जनसामान्य से अपील की कि स्टालों पर जाकर योजनाओं की जानकारी प्राप्त कर लाभ लें।

विकसित भारत संकल्प यात्रा के नोडल अधिकारी, भारत सरकार राम मूरत ने बताया कि 15 फरवरी को प्रथम सत्र में एफ.सी.आई. नैनी तथा द्वितीय सत्र में खटिकाना बस्ती मुट्ठीगंज में वैन पहुंचेगी। इस दौरान पार्षद रीना, सोनिका अग्रवाल, चन्द्रशेखर ओझा, जोनल अधिकारी अखिलेश त्रिपाठी, अवनीश तिवारी, वैभव जायसवाल, धीरेन्द्र ओझा, सचिन जायसवाल, अमन केसरवानी, अभिषेक सिंह सहित बड़ी संख्या में प्रमुख लोग उपस्थित रहे।

हिन्दुस्थान समाचार/विद्या कान्त/बृजनंदन

   

सम्बंधित खबर