विभिन्न धर्मों के लोगों के बीच समझ और आपसी सम्मान बढ़े—राधाकृष्णन

विभिन्न धर्मों के लोगों के बीच समझ और आपसी सम्मान बढ़े—राधाकृष्णनविभिन्न धर्मों के लोगों के बीच समझ और आपसी सम्मान बढ़े—राधाकृष्णन

अजमेर,14 फरवरी(हि.स.)। सांस्कृतिक सम्मान और आध्यात्मिक भक्ति के गहन प्रदर्शन में, झारखंड के राज्यपाल सी.पी. राधाकृष्णन ने बसंत पंचमी पर तीर्थराज पुष्कर में जगतपिता ब्रह्मा मंदिर एवं पुष्कर सरोवर की पूजा अर्चना की। राज्यपाल ने ब्रह्म घाट पर पुष्कर सरोवर के दर्शन किए एवं पूजा की। उन्होंने देश की तरक्की एवं खुशहाली की प्रार्थना की। कहा कि विभिन्न धर्मों के लोगों के बीच समझ और आपसी सम्मान बढ़ना चाहिए।

राज्य के अधिकारियों के एक प्रतिनिधिमंडल के साथ, राज्यपाल ने पारंपरिक अनुष्ठानों में भाग लिया, जो क्षेत्र की समृद्ध सांस्कृतिक विरासत के साथ एकता और सद्भाव का प्रतीक है।

राज्यपाल राधाकृष्णन ने मंदिर के आध्यात्मिक महत्व और नागरिकों के बीच समुदाय की भावना और साझा मूल्यों को बढ़ावा देने में इसकी भूमिका के लिए प्रशंसा व्यक्त की। राज्यपाल ने राज्य के सांस्कृतिक ताने-बाने में योगदान देने वाली विविध धार्मिक रीतियों को संरक्षित करने और मनाने के महत्व पर जोर दिया। उन्होंने विविध अनुष्ठानों के साथ पुष्कर सरोवर की ब्रह्म घाट पर पूजा अर्चना की।

मंदिर के पुरोहितों एवं स्थानीय प्रशासन ने राज्यपाल और उनके साथ आए प्रतिनिधिमंडल का गर्मजोशी से स्वागत किया। उन्होंने विभिन्न धर्मों के लोगों के बीच समझ और आपसी सम्मान को बढ़ावा देने के महत्व पर जोर दिया।

राज्यपाल ने एकता के संदेश के साथ यात्रा का समापन किया, नागरिकों को समुदाय को एक साथ बांधने वाले साझा मूल्यों को अपनाने के लिए प्रोत्साहित किया। राज्यपाल ने ब्रह्मा के पवित्र मंदिर में गर्मजोशी से स्वागत के लिए आभार व्यक्त किया और अपनी विविध आबादी के बीच सद्भाव और समझ को बढ़ावा देने के लिए राज्य के समर्पण को दोहराया।

इस अवसर पर जिला कलेक्टर डॉ. भारती दीक्षित, जिला पुलिस अधीक्षक चूनाराम जाट एवं अन्य विभागीय अधिकारी उपस्थित रहे।

हिन्दुस्थान समाचार/संतोष/ईश्वर

   

सम्बंधित खबर