पत्रकारों की कलम समाज के उत्थान के लिए चलती रहेः झलोया

मंदसौर, 14 फरवरी (हि.स.)। ज्ञान और विद्या की देवी मां सरस्वती हम पत्रकारों की आराध्य देवी है। बसंत पंचमी के दिन जिला प्रेस क्लब में मां सरस्वती की पूजा का यह आयोजन सराहनीय एवं प्रेरणादायी है। यह विचार वरिष्ठ पत्रकार अशोक झलोया ने बुधवार को बसंत पंचमी पर्व पर जिला प्रेस क्लब राम टेकरी पर सरस्वती मां के पूजा अर्चना के आयोजन में व्यक्त किए।

झलोया ने कहा कि आज के दिन हम मां सरस्वती से हम यही आशीर्वाद मांगते हैं कि हमारी कलम सदैव समाज के उत्थान के लिए चलती रहे। पत्रकारों का दायित्व है कि विकृतियों और विडंबनाओ के खिलाफ हमेशा अपनी कलम की धार तेज रखें। मौजूदा दौर में जनता को पत्रकारों से उम्मीद और अधिक बढ़ गई है।हमें जनता की अपेक्षाओं पर खरा उतरना होगा।

जिला प्रेस क्लब अध्यक्ष ब्रजेश जोशी ने कहा कि शिक्षा, साहित्य संस्कृति और संगीत की तरह पत्रकारिता भी मां सरस्वती के ही परिवार की विधा है। आम आदमी की आवाज पत्रकार होते हैं। राष्ट्र के नवनिर्माण में पत्रकारिता की भूमिका निर्णायक एवं महत्वपूर्ण है। बदलते दौर में पत्रकारिता के भी मायने बदले हैं हमारे सामने चुनौतियां भी हैं और दायित्व भी। मीडिया की जागरूकता से आम जनता का भरोसा पत्रकारों के प्रति और अधिक बढ़ गया है।

इस अवसर पर जिला प्रेस क्लब के संरक्षक संजय पोरवाल उपाध्यक्ष गण संजय लोढ़ा, प्रकाश सिसोदिया, कोषाध्यक्ष राहुल सोनी, वरिष्ठ पत्रकार पं.अशोक त्रिपाठी, डॉ. प्रीति पाल सिंह राणा,संजय वर्मा,रमेश भाटी,लोकेश पालीवाल,जगदीश वसुनिया, शंभूसेन राठौर,रमेश चैहान, जितेन्द्र शर्मा,रूपेश सोलंकी,किशोर ग्वाला शाहिद पठान आदि उपस्थित थे। धर्मसेवी बंशीलाल टांक ने सरस्वती वन्दना प्रस्तुत की। संचालन संजय वर्मा ने किया आभार राहुल सोनी ने माना।

हिन्दुस्थान समाचार/अशोक झलौया/मुकेश

   

सम्बंधित खबर