युवती सम्मेलन में महिला सशक्तिकरण पर लेकर सरकार की उपलब्धियां गिनवाईं

जम्मू, 15 फ़रवरी (हि.स.)। भारतीय जनता युवा मोर्चा (भाजयुमो) जम्मू कश्मीर ने अपने अध्यक्ष अरुण प्रभात के नेतृत्व में भाजपा मुख्यालय, त्रिकुटा नगर, जम्मू में युवती सम्मेलन, युवा महिला नेताओं का सम्मेलन आयोजित किया। इस कार्यक्रम का उद्देश्य महिलाओं को सशक्त बनाने और महिलाओं के नेतृत्व वाले विकास को बढ़ावा देने के लिए मोदी सरकार द्वारा की गई परिवर्तनकारी पहलों की सराहना करते हुए विभिन्न क्षेत्रों में युवा महिला नेताओं की उत्कृष्ट उपलब्धियों को पहचानना और जश्न मनाना है।

जम्मू-कश्मीर भाजपा के अध्यक्ष और मुख्य अतिथि रविंद्र रैना ने कहा कि नरेंद्र मोदी सरकार की स्थापना के बाद से न केवल महिला उत्थान बल्कि महिला नेतृत्व वाले विकास की दृष्टि नीति बन गई है। 'नारी शक्ति वंदन अधिनियम' या महिला आरक्षण विधेयक 2023 से पीएम का दृष्टिकोण और मजबूत हुआ। इसके साथ ही दशकों से लंबित विधायिका में महिला आरक्षण के सपने को साकार करने का पीएम का संकल्प आसानी से कानून बन गया।

अरुण प्रभात ने कहा कि शासन में सार्थक प्रतिनिधित्व से लेकर उद्यमिता को बढ़ावा देने और शिक्षा और स्वच्छता तक पहुंच सुनिश्चित करने तक, सरकार की पहल ने महिला सशक्तिकरण को नई ऊंचाइयों पर पहुंचाया है। विशिष्ट अतिथि कुँवरानी रितु सिंह ने कहा कि वह चाहती हैं कि हर जम्मूवासी जो बाहर काम कर रहा है, वह जम्मू वापस आये और इस भूमि की सेवा करे ताकि जम्मू मोदी जी के विजन विकसित भारत 2047 में बहुत बड़ा योगदान दे सके। इस मौके पर भाजयुमो की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष अर्पिता अपराजिता और दिग्गज नेताओं ने भी संबोधित किया।

हिन्दुस्थान समाचार/राहुल/बलवान

   

सम्बंधित खबर