मुरैना: स्व सहायता समूह के बैंक लिंकेज हेतु किया शिविर का आयोजन

- राष्ट्रीय शहरी आजीविका मिशन के तहत बैंक लिंकेज, कैश क्रेडिट हेतु लगाए जा रहे हैं शिविर

मुरैना, 14 फरवरी (हि.स.)। जीवाजीगंज स्थित टाउन हॉल में गुरुवार की दोपहर में राष्ट्रीय शहरी आजीविका मिशन योजना अंतर्गत गठित स्व: सहायता समूह की ग्रेडिंग कर बैंक के प्रतिनिधियों द्वारा सीसीएल एवं बैंक लिंकेज की कार्रवाई की गई। बैंक लिंकेज शिविर में लीड बैंक मैनेजर एल के मंगल, प्रधानमंत्री खाद्य उन्नयन योजना के जिला समन्वयक अक्षित अग्रवाल, राष्ट्रीय शहरी आजीविका मिशन से जिला शहरी परियोजना प्रबंधक रहीम चौहान शिविर में विशेष रूप से उपस्थित रहे।

शिविर में प्रधानमंत्री खाद्य उन्नयन योजना के संबंध में अक्षित अग्रवाल द्वारा समूह की महिलाओं को जानकारी देते हुए बताया गया कि स्व सहायता समूह द्वारा फूड प्रोसेसिंग यूनिट लगाई जाती है तो उन्हें पीएमएफएमई योजना अंतर्गत 35 प्रतिशत की सब्सिडी एव ब्याज अनुदान में भी छूट दी जाएगी। लीड बैंक मैनेजर एल के मंगल ने बैंक लिंकेज की जानकारी देते हुए समूह की महिलाओं को बताया कि वह समूह का आपसी लेनदेन अच्छा रखें, जिससे कि बैंक को उन्हें केश क्रेडिट, बैंक लिंकेज करने में आसानी हो।

नगर निगम से योजना के परियोजना प्रबंधक रहीम चौहान ने सभी महिलाओं को संबोधित करते हुए कहा कि समूह का संचालन सभी महिलाएं पूरी पारदर्शी तरीके से करें व आपसी लेनदेन अच्छा रखें और वे जो भी कार्य करें उन कार्यों को गुणवत्ता के साथ कर आर्थिक लाभ कमायें। शिविरों में नगर निगम से सामुदायिक संगठन मनीषा प्रजापति, बलवीर कुशवाह, प्रेमलता गुप्ता, मधु पाराशर, मालती चांदिल, आनंद परमार, सोनू शर्मा, विवेक पाराशर, रामहेत सुरेश सहित बड़ी संख्या में समूह की महिलाएं शिविर में उपस्थित रही है।

हिन्दुस्थान समाचार/शरद/मुकेश

   

सम्बंधित खबर