बायोमैट्रिक अटेंडेंस कम रहने पर मोहम्मदगंज के बीपीएम का 10 दिन का कटा वेतन

लेस्लीगंज बीपीओ को शोकॉज

पलामू, 16 फ़रवरी (हि.स.)। उपायुक्त शशि रंजन ने शुक्रवार को शिक्षा विभाग द्वारा जिले में संचालित समग्र शिक्षा अभियान की समीक्षा की। सभी बीपीओ व बीपीएम का बायोमैट्रिक अटेंडेंस से अवगत हुए। उन्होंने पाया कि कई बीपीएम द्वारा 11 बजे के बाद अटेंडेंस बनाया गया है। वहीं कईयों के द्वारा शाम को अटेंडेंस क्लोज़ नहीं किया गया। उन्होंने सभी को सख्त हिदायत देते हुए कहा कि 11 बजे के बाद का अटेंडेंस नहीं माना जाएगा, बेहतर होगा आप सभी 10 बजे तक अपने-अपने कार्यस्थल पर पहुंचना सुनिश्चित करें, अन्यथा कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

इसी क्रम में लेस्लीगंज के बीपीओ का कम अटेंडेंस रहने पर उनसे स्पष्टीकरण पूछा गया। वहीं मोहम्मदगंज की बीपीएम रंजना भारती का अटेंडेंस कम रहने पर उनका 10 दिन का वेतन काटा गया। उपायुक्त ने वैसे पारा शिक्षक जिनका सभी स्तर का डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन पूर्ण हो गया है उन सभी का सेवा संपुष्टि करने की बात कही।

बच्चों का बैंक खाता खोलने विषयक पर समीक्षा करते हुए उन्होंने इस कार्य को मिशन मोड में करने की बात कही। उन्होंने कहा कि सभी बच्चों का अनिवार्य रूप से बैंक खाता रहे यह सुनिश्चित होना चाहिए। उन्होंने इस कार्य में एलडीएम के साथ बेहतर समन्वय स्थापित करते हुए सभी योग्य बच्चों का खाता खुलवाने का निर्देश दिया।

उपायुक्त ने पुस्तक एवं पोशाक वितरण, छात्रवृत्ति, एसएमसी ट्रेनिंग, पारा टीचर का सर्टिफिकेट वेरीफिकेशन, सहायक शिक्षकों का सेवा संपुष्टि आदि की समीक्षा कर कई निर्देश दिए।

हिन्दुस्थान समाचार/दिलीप

   

सम्बंधित खबर