छग विधानसभा : संस्कृत महाविद्यालय को विश्वविद्यालय में अपग्रेड करने का अशासकीय संकल्प पारित

रायपुर, 16 फ़रवरी (हि.स.)।छत्तीसगढ़ विधानसभा के बजट सत्र में शुक्रवार को पूर्व मंत्री और विधायक अजय चंद्राकर के अथक प्रयासों से शुक्रवार को शासकीय दूधाधारी राजश्री महंत वैष्णव दास स्नाकोत्तर संस्कृत महाविद्यालय, रायपुर को विश्वविद्यालय में अपग्रेड करने का अशासकीय संकल्प विधानसभा में पारित हो गया है। अब रायपुर स्थित संस्कृत महाविद्यालय छत्तीसगढ़ का पहला संस्कृत विश्वविद्यालय कहलाएगा।

विधानसभा में आज पूर्व मंत्री और कुरुद से भाजपा विधायक अजय चंद्राकर ने आज विधानसभा में संस्कृत विश्वविद्यालय की स्थापना को लेकर एक अशासकीय संकल्प पेश किया जो कि विधानसभा में पारित हो गया है। जिसके बाद अब जल्द ही प्रदेश में पहले संस्कृत विश्वविद्यालय की स्थापना हो सकेगी।

विधायक चंद्राकर ने कहा, छत्तीसगढ़ में संस्कृति, संस्कृत के वेद साहित्य और भी जो तुलनात्मक धर्म दर्शन के विषय हैं उनको समाहित करते हुए छत्तीसगढ़ का पहला संस्कृत विश्वविद्यालय बनाने की आज सदन में घोषणा की गई। इस विश्वविद्यालय के अस्तित्व में आने से सनातन धर्म की जानकारी लोगों तक पहुंचेगी।

भाजपा विधायक अजय चंद्राकर ने कहा, प्रदेश में संस्कृत विश्वविद्यालय खुलने से सनातन के अध्ययन को एक नई दिशा मिलेगी। सनातन को आगे बढ़ाने की दिशा के लिए मेरे द्वारा लाया गया अशासकीय संकल्प सर्वसम्मति से पारित करने के इस निर्णय के लिए सदन के सभी सदस्यों, शिक्षा मंत्री बृजमोहन अग्रवाल और विष्णुदेव साय सरकार को बधाई देता हूं।

हिन्दुस्थान समाचार /केशव शर्मा

   

सम्बंधित खबर